Bhopal News: आर्मी कैंटीन संचालक के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज

Share

Bhopal News: कार और दस लाख रूपए की मांग को लेकर विवाहिता को कर रहे थे प्रताड़ित, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Bhopal News
सांकेति​क चित्र

भोपाल। शादी के चार साल बाद विवाहिता को पुलिस थाने जाना पड़ा। उसको दहेज में कार और दस लाख रूपए की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जा रहा था। यह मामला भोपाल (Bhopal News) शहर के छोला मंदिर थाना क्षेत्र का है। पीड़िता को उसके पति के अलावा ससुर, देवर और बुआ सास प्रताड़ित कर रहे थे।

हिंदू रीति—रिवाज से हुई थी शादी

छोला मंदिर (Chhola Mandir) थाना पुलिस के अनुसार शिकायत 30 वर्षीय विवाहिता ने दर्ज कराई है। वह छोला मंदिर थाना क्षेत्र में रहती है। वह घरेलू काम करती है। पीड़िता की 2020 में परवलिया सड़क में रहने वाले आरोपी पति से हिंदू रीति रिवाज से शादी हुई थी। पति आर्मी में कैंटीन चलाने का काम करता है। पुलिस ने बताया कि पीड़िता को उसको पति के अलावा ससुर, देवर और बुआ सास प्रताड़ित कर रहे थे। उनका कहना था कि वह दस लाख रूपए और कार का इंतजाम करके ससुराल में वापस लौटे। यह बोलकर उसे मायके भेज दिया गया था। जिससे तंग आकर पुलिस थाने में उसने मुकदमा दर्ज कराने का निर्णय लिया। इस मामले की जांच एसआई शिवेंद्र मिश्रा (SI Shivendra Mishra) कर रहे है। पुलिस ने 411/24 में मुकदमा कायम कर लिया है।
(सुधि पाठकों से अपील, हम पूर्व में धाराओं की व्याख्याओं के साथ समाचार देते रहे हैं। इसको कुछ अवधि के लिए विराम दिया गया है। आपको जल्द नए कानूनों की व्याख्या के साथ उसकी जानकारी दी जाएगी। जिसके लिए हमारी टीम नए कानूनों को लेकर अध्ययन कर रही हैं।)

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Rape Case: महिला पर अत्याचार की हदें पार, दुष्कर्म, मारपीट के बाद बेचने की कोशिश
Don`t copy text!