Bhopal Cyber Crime: एक साल तक सिर्फ एफआईआर का इंतजार

Share

Bhopal Cyber Crime: स्कीम का झांसा देकर फार्मा कंपनी के कर्मचारी से सायबर फ्रॉड

Bhopal Cyber Crime
निशातपुरा थाना, भोपाल जिला— फाइल चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Crime) से जुड़ी हैं। यहां एक फार्मा कंपनी के कर्मचारी से होटल की एक स्कीम बताकर लिंक भेजी गई। जिसके बाद उसके खाते से 19 हजार रुपए निकल गए। यह घटना एक साल पहले हुई थी। जिसकी एफआईआर अब दर्ज की गई है। इसमें चौका देने वाली जानकारी यह सामने आई है कि जिसमें रकम ट्रांसफर हुई वह बिहार की वृद्ध महिला है।

फेसबुक पर देखा था ऑफर

निशातपुरा थाना पुलिस के अनुसार 24 जुलाई की दोपहर लगभग साढ़े बारह बजे धारा 420 (जालसाजी) का केस दर्ज किया गया है। यह घटना अगस्त, 2020 की है। जिसकी शिकायत रुप नगर कॉलोनी करोद निवासी 23 वर्षीय ललित साहू (Lalit Sahu) ने दर्ज कराई है। वे एक फार्मा कंपनी में नौकरी करते हैं। उन्होंने बताया कि वे फेसबुक देख रहे थे। तभी एक थाली पर दो थाली के ऑफर पर क्लिक किया। जिसके बाद उन्हें कॉल आया। आरोपी ने होटल से बोलते हुए कहा कि एक थाली पर दो थाली का हमारे यहां स्कीम है। इसके लिए एक लिंक भेज रहा हूं। उसको क्लिक करते ही उसके खाते से करीब 19 हजार रुपए निकल गए। इस मामले की शिकायत सबसे पहले सायबर क्राइम में की गई थी।

यह भी पढ़ें: यदि आपने दोस्त बनाने के लिए इस डेटिंग एप्प को डाउनलोड किया है तो उन चेहरों के बारे में जान लीजिए जो आपके लिए मुश्किलें खड़ी करेंगी

यह भी पढ़ें:   Bhopal Road Mishap: काश सिस्टम में ऐसे अफसर हमेशा सक्रिय रहें...

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Crime
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!