Bhopal Cyber Fraud: एसबीआई अफसर बनकर सायबर फ्रॉड

Share

Bhopal Cyber Fraud: मुंबई में बैठे बेटे ने एमपी पुलिस मुख्यालय के ई—पोर्टल पर दर्ज कराई शिकायत, जिसके साथ ठगी की वारदात हुई वह अमेरिका में मौजूद, दो किस्त में खाते से निकाले गए 70 हजार रुपए

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। भारतीय स्टेट बैंक का अफसर बनकर एक वृद्ध से सायबर फ्रॉड किया गया। वे सरकारी विभाग से सेवानिवृत्त अफसर हैं। उनके साथ हुई जालसाजी की जानकारी उन्होंने मुंबई में बैठे बेटे को दी। जबकि वे स्वयं दूसरे बेटे के साथ अमेरिका में इस वक्त मौजूद हैं। बैंक को आधार बनाकर यह मामला भोपाल (Bhopal Cyber Fraud) शहर के अरेरा हिल्स थाना पुलिस ने दर्ज किया है। इस मामले की शिकायत एमपी पुलिस मुख्यालय के ई—पोर्टल पर हुई थी।

सायबर क्राइम के पास सबूत नहीं पहुंचेंगे तो आसानी से जांच करना मुश्किल

अरेरा हिल्स (Arera Hills) थाना पुलिस के अनुसार अनुराग शर्मा (Anurag Sharma) पिता डॉक्टर पीयूष शर्मा उम्र 58 साल ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। वह गोविंदपुरा स्थित गौतम नगर (Gautam Nagar) में रहते हैं। पुलिस ने बताया कि डॉक्टर पीयूष शर्मा (Dr Piyush Sharma) का वल्लभ भवन स्थित भारतीय स्टेट बैंक (SBI Bank) में खाता है। वे सरकारी विभाग से रिटायर भी है। पीयूष शर्मा के पास फोन आया था। फोन करने वाले व्यक्ति ने बोला कि वह भारतीय स्टेट बैंक से बोल रहा है। उसने कहा कि उनके जीवित होने के प्रमाण पत्र की आवश्यकता है। जिसके लिए जालसाज ने उनसे खाते से जुड़ी जानकारी हासिल कर ली। इसके बाद 21 मई को दो किस्त में पचास हजार और बीस हजार रुपए निकाल लिए। डॉ पीयूष शर्मा बेटे के पास अमेरिका गए हुए हैं। जबकि दूसरा बेटा अनुराग शर्मा अभी मुंबई में है। अनुराग शर्मा ने ई—एफआईआर पोर्टल पर दर्ज कराई। इस मामले की जांच एसआई मुकेश स्थापक (SI Mukesh Sthapak) कर रहे हैं। पुलिस ने फिलहाल 132/24 धारा 420 (जालसाजी का प्रकरण) दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: ऑनलाइन गेम खेलने को लेकर भिड़े दो परिवार
Don`t copy text!