Bhopal Cyber Crime: इनाम की लालच में फंसा

Share

Bhopal Cyber Crime: सायबर चीटर से परेशान युवक काट रहा था थाने के चक्कर

Bhopal Cyber Crime
सांकेतिक फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Cyber Crime) में सायबर चीटर से परेशान एक व्यक्ति की शिकायत पर जालसाजी का केस दर्ज किया गया है। उसको शातिर जालसाज ने इनाम दिलाने का झांसा देकर यह फर्जीवाड़ा किया है। इस संबंध में शिकायत करने के लिए पीड़ित को काफी मशक्कत करना पड़ी। लंबी जद्दोजहद के बाद टीटी नगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

1999 देने के नाम पर 8 हजार ठग लिए

टीटी नगर पुलिस के अनुसार 36 वर्षीय गोविंद रजक पुत्र फूल सिंह रजक बाणगंगा के पास रहते हैं। वे प्रायवेट काम करते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि जनवरी, 2020 में उनके मोबाइल पर एक मोबाइल नंबर से फोन आया था। उस व्यक्ति ने इनाम खुलने का झांसा दिया। इसके बदले में जालसाज ने उससे 1999 रुपए का कैशबैक मिलने का झांसा दिया। गोविंद रजक (Govind Rajak) ने दो ट्रांजेक्शन करने के लिए बोला। गोविंद रजक ने अपने मोबाइल से वॉलेट के जरिए दो ट्रांजेक्शन किए। पहला ट्रांजेक्शन 5999 और दूसरा 2000 का किया। दो ट्रांजेक्शन करने के बाद भी फरियादी के खाते में केश बैक की रकम नहीं आई। कुछ देर बाद उसके खाते से पैसे गायब होने का उसको पता चला। उसने टीटी नगर थाने में शिकायत की थी। जांच के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Rape Case : प्यार, पैसा और धोखा, अस्मत लूटने पर खुली कलई
Don`t copy text!