Fake Currency News: नकली नोट प्रिंटिंग मशीन से छाप रहे थे

Share

Fake Currency News: भीड़ भरे बाजार और अंधेरे में चलाते थे, क्राइम ब्रांच ने दबोचा

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। नकली नोट के साथ पुलिस ने दो युवकों को दबोचा है। यह कार्रवाई भोपाल (Fake Currency news) शहर के क्राइम ब्रांच ने की है। आरोपी प्रिंटिंग मशीन से नोट प्रिंट करते थे। उसे भीड़ भरे बाजार और अंधेरे में ज्यादा  चलाते थे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

कारणों को लेकर नहीं हुई स्थिति साफ

भोपाल पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार आरोपियों के कब्जे से कलर प्रिंटर, उच्च कोटि का प्लेन पेपर, लेपटॉप, स्टील की स्केल और कटर बरामद हुआ है। एक आरोपी बाएं हाथ से विकलांग भी है। आरोपियों ने पांच सौ और सौ रुपए के नोट छापे थे। दोनों आरोपियों को सब्जी मंडी गेट के पास से हिरासत में लिया गया। आरोपी विकास साहू (Vikas Sahu) पिता स्व. कोमल प्रसाद साहू उम्र 24 साल है। वह अर्चना गैस गोदाम के पास शिव शक्ति नगर (Shiv Shakti Nagar) थाना छोला मंदिर में रहता है। वहीं दिव्यांग विशाल साहू (Vishal sahu) पिता प्रेम नारायण साहू उम्र 34 साल है। वह भी शिव शक्ति नगर में रहता है। विकास साहू के पास से 100-100 रुपये के कुल 36 जाली नोट मिले। वहीं विशाल साहू के पास से 100-100 रुपये के कुल 09 जाली नोट मिले। आरोपियों के खिलाफ धारा 489—क/489—ख का प्रकरण दर्ज किया है। विकास साहू बीटेक की तैयारी कर रहा है। वहीं विशाल साहू एमबीए करना बता रहा है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Fake Currency News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Traffic News: महिला कांस्टेबल से अभद्रता
Don`t copy text!