Bhopal Cyber Crime: दो किस्त में रकम निकाली, एक वापस मिली

Share

Bhopal Cyber Crime: क्रेडिट कार्ड से निकली 40 हजार रुपए की रकम, एफआईआर करने में लग गए 15 महीने

Bhopal Cyber Crime
कोलार थाना—फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर क्राइम (Bhopal Cyber Crime) से संबंधित है। यह शिकायत पहले सायबर क्राइम के पास पहुंची थी। जहां बहुत ज्यादा बारीकी से जांच की गई। कुछ बिंदु निकलकर सामने आए। जिनकी पड़ताल के लिए सायबर क्राइम के पास बल नहीं है। इसलिए ऐसे मुकदमों को थाने भेजकर अगली कार्रवाई की जा रही है। ऐसा ही एक मामला कोलार थाने में दर्ज हुआ है। केस क्रेडिट कार्ड से निकाले गए 40 हजार रुपए की रकम का था। जिसकी एफआईआर दर्ज करने में 15 महीने लग गए।

एक किस्त वापस मिली

कोलार थाना पुलिस ने 02 जून को विशाल जुनेजा पिता कुष्ण कुमार जुनेजा उम्र 46 साल की शिकायत पर सायबर फ्रॉड का केस दर्ज किया है। वह कोलार के सागर प्रीमियम टॉवर फेस—1 में रहते हैं।  विशाल जुनेजा (Vishal Juneja) ने बताया कि उसके पास पिछले साल 29 फरवरी को दो टैक्सट मैसेज आए थे। यह मैसेज उसके क्रेडिट कार्ड से 39 हजार 900 और 50 हजार रुपए निकलने के थे। इस संबंध में 1 मार्च, 2020 को शिकायत सायबर क्राइम में की गई थी। सायबर क्राइम ने पड़ताल की तो पता चला कि 50 हजार रुपए वाला मोबिक्विक से किया गया ट्रांजेक्शन कैंसिल हो गया है। हालांकि लगभग 40 हजार रुपए जालसाज ने निकाल लिए है। अब केस डायरी थाने को भेजी गई है।

यह भी पढ़िए: आम जनता से उठक—बैठक लगाने वाली पुलिस जेके अस्पताल के रसूख के आगे कैसे बौनी होती चली गई

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: दूसरे पति के साथ सो रही थी पत्नी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!