Controversial Comment : गोपाल भार्गव को चुनाव आयोग की नसीहत, भविष्य में बोलते समय ध्यान रखें

Share

कांतिलाल भूरिया को लेकर गोपाल भार्गव ने दिया था विवादित बयान

गोपाल भार्गव और सीएम कमलनाथ

भोपाल। आमतौर पर अपने बयानों (Controversial Comment) को लेकर सुर्खियों में रहने वाले भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव (Gopal Bhargava) को चुनाव आयोग (Election Commission) ने नसीहत दी है। झाबुआ विधानसभा उपचुनाव (Jhabua Assembly By Election)  में गोपाल भार्गव ने एक विवादित बयान दिया था। कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuriya) को लेकर दिए गए इस बयान के खिलाफ कांग्रेस ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया था। कांग्रेस ने गोपाल भार्गव के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता (Modal Code Of Conduct)  के उल्लंघन के तहत कार्रवाई की मांग की थी। हालांकि चुनाव आयोग ने भार्गव के खिलाफ कठोर कार्रवाई तो नहीं कि लेकिन नसीहत जरूर दी है।

न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) के मुताबिक चुनाव आयोग ने झाबुआ की चुनावी रैली (Election Campaign) में भाजपा नेता (BJP Leader) गोपाल भार्गव की टिप्पणी “भाजपा उम्मीदवार भारत (India) का प्रतिनिधित्व करता है, कांग्रेस उम्मीदवार पाकिस्तान (Pakistan) का प्रतिनिधित्व करता है” को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन माना है। चुनाव आयोग ने उन्हें जनता को संबोधित करते हुए भविष्य में अधिक सावधान रहने की सलाह दी है।

चुनाव आयोग को इस बयान पर ऐतराज

YouTube video

बता दें कि झाबुआ (Jhabua) विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव में सत्ताधारी कांग्रेस (Congress) और विपक्ष में बैठी भाजपा (BJP) के बीच सीधा मुकाबला है। गठबंधन की कमलनाथ (Kamalnath) सरकार के लिए ये सीट जीतना बहुत जरूरी है। वहीं विपक्ष इस सीट को जीतकर अपने विधायकों की संख्या बढ़ाने की तैयारी में है। लिहाजा दोनों ही पार्टी के नेताओं ने धुआंधार प्रचार शुरु कर दिया है। यहां 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 को परिणाम आएंगे।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft Case: थाने के सामने किराना स्टोर को चोरों ने बनाया निशाना

मंगलवार को ही गोपाल भार्गव ने एक बार फिर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की कमलनाथ सरकार (Kamalnath Govt) गिराने की बात कहीं थी। हालांकि कुछ ही घंटे बाद उनके सुर बदल गए थे।

गोपाल भार्गव ने कहा कि झाबुआ का उपचुनाव दो पार्टियों का नहीं बल्कि हिंदुस्तान (India) और पाकिस्तान (Pakistan) का चुनाव है। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी भानू भूरिया (Bhanu Bhuriya) हिंदुस्तान का प्रतिनिधित्व करते है। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuriya) पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करते है। अब आपकों हिंदुस्तान को जिताना है।

Don`t copy text!