Bhopal Cheating Case: कोचिंग संचालक ने अस्पताल मालिक को दिया धोखा

Share

Bhopal Cheating Case: जमीन के सौदे में पार्टनर बनाने का किया था एग्रीमेंट, खाते में नहीं थी रकम जारी कर दिया 36 लाख रुपए का चैक

Bhopal Cheating Case
एपीटी कोचिंग के संचालक मनोज दुबे जिन पर जालसाजी और गबन का आरोप

भोपाल। लाखों रुपए की एक धोखाधड़ी और गबन (Bhopal Cheating Case) के मामले में पुलिस ने केस दर्ज किया है। इसकी शिकायत नौ महीने पहले अस्पताल के संचालक ने की थी। घटना मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) की है। आरोपी एक कोचिंग इंस्टीट्यूट का संचालक (Bhopal Coaching Institute Owner Scam) है। संचालक पर आरोप है कि उसने जमीन के सौदे में पार्टनर बनाकर धोखा (Bhopal Fraud Case) दिया है। रकम लेने के बाद आरोपी ने उसको वापस भी नहीं किया। धोखाधड़ी 36 लाख रुपए की है। फिलहाल आरोपी की गिरफ्तारी की जाना बाकी है।

दूसरे पार्टनरों ने चुप्पी साधी

कोलार थाना पुलिस ने बताया कि अकबरपुर निवासी डॉक्टर अनिल वलेचानी (Dr Anil Valechani) ने इस बात की शिकायत एसपी साउथ से नवंबर, 2019 में की थी। वलेचानी का कोलार में अनुपम अस्पताल (Anupam Hospital Bhopal) भी है। उन्होंने एसपी को बताया था कि आरोपी मनोज दुबे (Manoj Dubey) से एक करार हुआ था। यह करार जमीन में पार्टनर बनाने को लेकर जनवरी, 2015 में हुआ था। मनोज दुबे (Coaching Owner Manoj Dubey) ने दावा किया था कि उसकी सीहोर के बिलकिसगंज में 16 हेक्टेअर से अधिक जमीन है। इस जमीन में से वह पांच एकड़ का पार्टनर उसको बना देगा। बदले में 36 लाख रुपए लिए गए थे। इस पार्टनरशिप में कई अन्य लोग भी शामिल थे। जिसके नाम सार्वजनिक नहीं किए गए हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide Case: तीन व्यक्तियों ने लगाई फांसी

यह भी पढ़ें: अस्पताल की छत में लोगों को नाचते देखकर यकीन नहीं कर सकते कोरोना से डरना भी चाहिए

रसूख की दी धमकी

डॉक्टर अनिल वलेचानी ने बताया कि आरोपी मनोज दुबे एपीटी कोचिंग इंस्टीट्यूट (APT Coaching Institute Owner Scam) का संचालक है। उसके यहां सीए—सीएस की कोचिंग पढ़ाई जाती है। पुलिस सूत्रों ने बताया मनोज दुबे का कहना था कि उसके संपर्क में कई रसूखदार है जिनके खातों की निगरानी करने वाले सीए उसके दोस्त हैं। वह उनसे बोलकर कुछ भी करा सकता है। बहुत लंबे समय तक रकम निकालने के लिए डॉक्टर उसको मनाते रहे। इस दौरान उसने एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) का चैक भी दिया। वह चैक खाते में डाला तो बाउंस हो गया। इसके बाद जब डॉक्टर ने संपर्क किया तो वह उन्हें धमकाने लगा। जिसके बाद एसपी से शिकायत की गई।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में लापरवाही बरतने पर इस अस्पताल के मालिक को मांगनी पड़ी सार्वजनिक माफी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!