Bhopal : खिड़की की ग्रिल काटकर बाल संप्रेक्षण गृह से भागे 8 बाल अपचारी, CCTV  में हुए कैद

Share

इंदौर के बाद भोपाल से भी भागे 8 बाल अपचारी

Chhattisgarh Jail Break
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल। राजधानी भोपाल (Bhopal) से बाल अपचारियों के भागने का मामला सामने आया है। जहांगीराबाद (Jhangirabad) थाना इलाके में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह (Child Improvement Home) की खिड़की तोड़कर बाल अपचारी फरार हो गए। खिड़की की ग्रिल तोड़ते वक्त किसी को भनक भी नहीं पड़ी, क्यों बाल संप्रेक्षण गृह के सुरक्षाकर्मी गहरी नींद में सो रहे थे। सुबह गिनती के उस वक्त घटना का खुलासा हुआ जब बाल अपचारियों की संख्या कम मिली। जहांगीराबाद थाना पुलिस ने घटना की पुष्टी की है। घटना सामने आने के बाद पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और जानकारी जुटाई। बताया जा रहा है कि भागते हुए बाल अपचारियों की तस्वीरे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस बाल अपचारियों की तलाश में जुटी है। बताया जा रहा है कि सभी मारपीट और चोरी जैसी वारदातों में शामिल रहे है।

8 साल पहले भी जहांगीराबाद बाल संप्रेक्षण गृह से बाल अपचारियों के भागने की घटना सामने आई थी। इतनी बड़ी संख्या में तब भी बाल अपचारी फरार होने में कामयाब हो गए थे। घटना ने सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। हाल ही में इंदौर के बाल सुधार गृह से भी बाल अपचारी भाग निकले थे।

यह भी पढ़ेंः नाबालिग से गैंगरेप की रिपोर्ट दर्ज कराने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष को आना पड़ा राजगढ़  

13 नवंबर को घटना सामने आई थी। बाल सुधार गृह (Child Improvement Home) से 8 बाल अपचारियों (Child Molester’s) के फरार होने का मामला सामने आया था। घटना ने सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी थी। घटना इंदौर (Indore)  हीरा नगर थाना (Heera Nagar Thana) इलाके की है। बड़ी बात ये है कि फरार हुए बाल अपचारी हत्या और दुष्कर्म जैसे गंभीर मामलों में शामिल रह चुके हैं। डीएसपी निहित उपाध्याय (DSP Nihit Upadhyay) ने था कि वे जांच कर रहे थे। अब उनका कहना है कि मामले में चार बच्चे वापस सुधार गृह पहुंचा दिए गए थे।

यह भी पढ़ें:   मध्यप्रदेश में ट्रक ऑपरेटर्स की हड़ताल, कांग्रेस का समर्थन, इन मांगों पर थमे पहिए

अपील- द क्राइम इन्फो के व्हाट्स एप ग्रुप से जुड़ने के लिए अपना मोबाइल नंबर, नाम एवं लोकेशन के साथ 9425005378 पर मैसेज करें। आप हमारे फेसबुक पेज The Crime Info को लाइक करें एवं यू ट्यूब चैनल The Crime Info को सब्सक्राइब करें।

Don`t copy text!