Bhopal Cyber Fraud: ओटीपी पूछकर टीचर के खाते से निकाले एक लाख रुपए

Share

Bhopal Cyber Fraud: बारह दिन पहले सायबर क्राइम में की गई थी शिकायत पर अब थाने में हुई एफआईआर

Bhopal Cyber Fraud
नजीराबाद पुलिस थाना, जिला भोपाल— फाइल चित्र

भोपाल। सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Fraud) का एक मामला सामने आया है। आरोपियों ने स्कूल टीचर को फोन लगाया था। जालसाजों ने क्रेडिट कार्ड से पैसे निकाल लिए थे। यह फर्जीवाड़ा ओटीपी पूछकर अंजाम दिया गया। शिकायत सायबर क्राइम में सबसे पहले हुई थी। जिसके बाद केस डायरी थाने में प्रकरण दर्ज करने के लिए भेजी गई।

फोन आता है तो लगता है डर

शहर में सायबर फ्रॉड का आतंक चरम पर है। जिसमें सायबर क्राइम भी असहाय नजर आने लगा है। केस डायरी थानों को भेजी जा रही है। जिनको पूरे प्रकरण की कोई जानकारी या तथ्य मालूम ही नहीं होते। इधर, शिकायत करने वाले कई पीड़ित हर आने वाले फोन को फ्रॉड का समझकर दहशत में बातचीत करने से ही कतराने लगे हैं। ताजा मामला नजीराबाद कस्बे का है। शिकायत शिव कुमार बाडिया पिता फूल सिंह बाडिया उम्र 47 साल ने दर्ज कराई है। वे स्कूल टीचर है और पुरुषोत्तम पालीवाल (Purushotam Paliwal) के मकान में किराए से रहते हैं। उनके पास 2 अक्टूबर को फोन आया था। जिसके बाद झांसे में लेकर ओटीपी पूछ लिया गया। यह बताते ही शिवकुमार बाडिया (Shivkumar Badiya) के खाते से 98,117 रुपए निकल गए। इस संबंध में 291/21 धारा 420 (जालसाजी) का केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Injection Smuggling: रेमडेसिवर इंजेक्शन ब्लैक में बेचते गिरफ्तार
Don`t copy text!