Bhopal Cop Transfer: तीन थानों के प्रभारी बदले गए

Share

Bhopal Cop Transfer: विवादोें में रहे निरीक्षकों को दिया गया फिर मौका

Bhopal Cop Transfer
सांकेतिक चित्र

भोपाल। पुलिस कमिश्नर प्रणाली शुरु हुए लगभग दो महीने बीत चुके हैं। इसके बावजूद शहर में अब तक प्रशासनिक सर्जरी (Bhopal Cop Transfer) थमने का नाम नहीं ले रही। भोपाल सिटी के जोन—2 के तीन थानों को लेकर डीसीपी ने आदेश जारी किया है। इन आदेशों में अपने कार्य के चलते विवादित रहे तीन इंस्पेक्टरों को नए सिरे से थाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। यह निर्णय डीसीपी श्रद्धा तिवारी ने लिया है।

गांजा तस्कर को छोड़ दिया था

अयोध्या नगर थाने के प्रभारी शैलेन्द्र शर्मा (Shailendra Sharma) को डीसीपी कार्यालय अटैच किया गया है। इससे पहले शर्मा टीटी नगर थाने से लाइन अटैच हुए थे। दरअसल, उन्होंने एक बदमाश का केक थाने में काटा था। जिसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। यह उस विवाद को सुलझाने के लिए किया गया था। जिसमें एक पार्टी के नेता से उनकी डीजे बजाने को लेकर झड़प हो गई थी। वहीं शैलेन्द्र शर्मा जब बागसेवनिया थाना प्रभारी थे तब उन्होंने कुख्यात तस्कर जस्सा को रिहा कर दिया था। यह सभी डीआईजी सिटी प्रणाली में हुए थे। अयोध्या नगर थाने की कमान अब नीलेश अवस्थी (Neelesh Avasthi) को सौंपी गई है। हालांकि वे भी विवादों में रहे थे।

क्लब में चल रही थी बदमाश की पार्टी

नीलेश अवस्थी ऐशबाग थाने में पहले तैनात थे। तब एक आडियो वायरल हुआ था। जिसमें सट्टा चलाने के बदले में पैसा मांगा जा रहा था। इसकी शिकायत डीजीपी तक पहुंची थी। अवधपुरी थाना प्रभारी विजय त्रिपाठी (SI Vijay Tripathi) को आनंद नगर चौकी का प्रभारी बनाया गया है। उनकी जगह पर कटारा हिल्स थाने के प्रभारी शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) को भेजा गया है। चौहान का भी नाम विवादों में रहा था। दरअसल, वे जब चूना भट्टी में प्रभारी थे तब वहां कुख्यात बदमाश जुबेर मोलाना ने बर्थडे मनाया था। यहां क्राइम ब्रांच ने क्लब पर छापा मारा था। कटारा हिल्स थाना प्रभारी के नाम को लेकर अभी निर्णय नहीं हो सका है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Molestation Case: पीने का पूछा तो बोला नहा भी सकती हो

यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर प्रणाली में क्या इन रसूखदार बिल्डर के खिलाफ जिनकी दर्जनों शिकायतें थाने में धूल खा रही है उसमें कार्रवाई होगी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cop Transfer
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!