Bhopal Dowry News: शादी के नौ महीने बाद पत्नी को भगाया

Share

Bhopal Dowry News: दहेज में मांग रहे थे तीन लाख रुपए, दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज

Bhopal Dowry News
सांकेतिक चित्र—साभार

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज महिला हिंसा (Bhopal Dowry News) की आ रही है। एफआईआर महिहला थाने में दर्ज हुई है। पीड़िता की दस महीने पहले शादी हुई थी। होशंगाबाद (Hoshangabad) में रहने वाला आरोपी पति दहेज में तीन लाख रुपए मांग रहा था। मामले में सास—ससुर को भी आरोपी बनाया गया है।

पति समेत तीन आरोपी

महिला थाना पुलिस के अनुसार धारा 498—ए/34/3/4 (प्रताड़ना, एक से अधिक आरोपी और दहेज अधिनियम) के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। यह घटना जून, 2020 से चली आ रही थी। टीटी नगर स्थित राहुल नगर में पीड़िता जिसकी उम्र 21 साल है उसका मायका है। शादी होशंगाबाद में आरोपी पति जितेन्द्र अहिरवार (Jitendra Ahirwar) के साथ हुई थी। आरोपी परिवार दहेज में तीन लाख रुपए की मांग कर रहा था। बयानों के आधार पर पुलिस ने पति के अलावा सास शीला बाई और ससुर रामदास (Ramdas) को भी आरोपी बनाया है। पुलिस ने दहेज अधिनियम का यह मुकदमा 5 मई की दोपहर लगभग दो बजे दर्ज किया है।

यह भी पढ़ेः एमपी के सरकारी आयोजन में टीचर ने ऑक्सीजन को लेकर ऐसा दिया सुझाव, अफसरों को लगा नेशनल न्यूज न बने इसलिए आगे बोलने से रोका

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Road Accident: बाइकें टकराई, एक की मौत
Don`t copy text!