Bhopal News: एक महीने जीवन और मौत से जूझती रही थी महिला

Share

Bhopal News: एक पखवाड़े बाद पति समेत चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

Bhopal News
गांधी नगर थाना, जिला भोपाल, फाइल फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) गांधी नगर थाने से मिल रही है। मामला नव विवाहिता की मौत से जुड़ा है। जिसकी जांच राजपत्रित पुलिस अधिकारी ने की थी। युवती ने ससुराल वालों की प्रताड़ना के तंग आकर जहरीला पदार्थ खाया था। महिला एक महीने तक जीवन और मौत से जूझती रही। वह बयान देने की स्थिति में नहीं आई। महिला की मौत एक पखवाड़े पहले हुई थी। जिसमें जांच के बाद पति समेत ससुराल के चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

पांच महीने पहले हुई थी शादी

गांधी नगर थाना पुलिस ने 17—18 सितंबर की दरमियानी रात एक महिला की मौत की सूचना हमीदिया अस्पताल से डॉक्टर घोसी (Dr Ghosi) ने दी थी। गांधी नगर पुलिस मर्ग 68/21 कायम कर जांच कर रही थी। शुरुआती जांच एएसआई लईक खान (ASI Laik Khan) ने की थी। मृतका शिवानी अहिरवार पति अजय अहिरवार उम्र 21 साल की हुई थी। शिवानी अहिरवार विदिशा (Vidisha) की रहने वाली थी। परिजनों ने उसकी शादी बंजारा बस्ती निवासी अजय अहिरवार (Ajay Ahirwar) से पांच महीने पहले हुई थी। अजय मजदूरी करता था। शिवानी अहिरवार (Shivani Ahirwar) ने एक महीने पहले घर में रखा जहरीला पदार्थ खा लिया था। उसे इलाज के लिए हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हुई थी।

दहेज के लिए करते थे परेशान

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

नवविवाहिता की मौत की जांच सीएसपी निशातपुरा संभाग अनिल त्रिपाठी (CSP Anil Tripathi) ने की थी। शिवानी अहिरवार के परिजनों ने बताया शादी के बाद ससुराल वाले उसे दहेज की मांग को लेकर परेशान करते थे। अक्सर मानसिक और शारीरिक यातनाएं देते थे। इस कारण उसने आत्मघाती कदम उठाया था। परिजनों के बयानों पर पुलिस ने आरोपी पति अजय अहिरवार, ससुर शिव चरण अहिरवार (Shivcharan Ahirwar), सास नर्मदा बाई अहिरवार और ननद बबीता अहिरवार (Babita Ahirwar) के खिलाफ खिलाफ धारा 498—ए/304बी/34/3/4 (प्रताड़ना, दहेज हत्या, एक से अधिक आरोपी और दहेज अधिनियम) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें:   Inter State Vehicle Gang : एसटीएफ ने कुख्यात बदमाशों को दबोचा

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!