Bhopal Fraud News : एक नंबर के फेर में 50 लाख का नुकसान, रूहानी को भेजा पर रेजर पे के खाते में पहुंचे 

Share

Bhopal Fraud News : नौ महीने चली जांच के बाद डीसीपी ने जालसाजी का केस दर्ज करने दिए आदेश

Bhopal Fraud News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मानवीय चूक कई बार कितनी मुश्किल खड़ी कर देती है उससे जुड़ा यह विषय है। घटना भोपाल (Bhopal Fraud News) सिटी के जहांगीराबाद थाने में दर्ज हुई है। मामला दो बैंक खातों में हुए 50 लाख रुपए के आदान—प्रदान का है। जिसमें एक अंक की गलती रकम भेजने वाले से हो गई। पता चलने पर पीड़ित ने बैंक के हर दरवाजे पर दस्तक देकर वजह बताई। जब समाधान नहीं हुआ तो पुलिस से मदद मांगी गई। डीसीपी जोन—1 सांई कृष्णा एस.थोटा ने इस मामले में प्रकरण दर्ज करने के आदेश दे दिए। इससे पहले मामले की जांच नौ महीने तक की गई।

इस तरह काटते रहे चक्कर

जहांगीराबाद थाना पुलिस के अनुसार 9 जून को 320/22 धारा 420/467/468/471 (जालसाजी, दस्तावेजों की कूटरचना और उसके इस्तेमाल का प्रकरण) दर्ज किया गया है। इस मामले की शिकायत सितंबर, 2021 में सायबर क्राइम से की गई थी। शिकायत राजा शेख पिता एचएमएस शेख ने दर्ज कराई थी। वे जहांगीराबाद स्थित डी मार्ट के पीछे रहते हैं। उनकी महक इंटरप्राइजेस (Mahak Enterprises) नाम से कंपनी भी चलाते हैं। उन्होंने आरोप रेजर पे सॉफ्टवेयर प्रायवेट लिमिटेड (Regar Pay Software PVT Limited) कंपनी पर लगाया है। कंपनी का आईसीआईसीआई बैंक में खाता है। इसी खाते में नीलबड़ स्थित भारतीय स्टेट बैंक के खाते से 50 लाख रुपए का आरटीजीएस किया गया था। यह भूल से हुआ था यह राजा शेख (Raja Shaikh) का कहना था। आरटीजीएस उन्होंने मार्च, 2021 में किया था। वे रकम रूहानी इंफ्रा प्रोजेक्ट (Ruhani Infra Project) के खाते में जमा करने पहुंचे थे। जिस कंपनी के खाते में रकम जमा हो गई थी उसका पता बैंगलूरु में हैं। राजा शेख के आवेदन देने पर भारतीय स्टेट बैंक ने जिस खाते में रकम ट्रांसफर की थी उसका ब्यौरा दे दिया। इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक से भी पत्राचार किया गया। दिल्ली के कनाट पैलेस में आईसीआईसीआई मैनेजर से भी इस संबंध में शिकायत की गई

यूक्रेन में महिला हिंसा की वह दास्तां जो दुश्मनी की वजह से रूसी सैनिकों के निशाने पर आईं

यह भी पढ़ें:   Bhopal Rape Case: बलात्कार पीड़िता के प्री—मैच्योर बच्चे की मौत

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Fraud News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!