MP BJP News : दस संभागों के चुनाव प्रभारी तय

Share

MP BJP News : पूर्व विधायक समेत कई बड़े पदाधिकारियों को सौंपी गई जिम्मेदारियां

MP Political News
विष्णु दत्त शर्मा, सांसद खजुराहो और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष— फाइल फोटो साभार

भोपाल। मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के संगठन ने नगर निगम, नगर पालिका चुनाव को लेकर प्रभारियों की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। चुनाव में जीत के लिए पूर्व विधायक समेत संगठन के बड़े—बड़े पदाधिकारियों को निकाय की जीत के लिए लक्ष्य दे दिया गया है। यह सूची प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा (Vishnu Dutt Sharma) की अनुमति मिलने के बाद जारी की गई है। सूची से साफ है कि निकाय चुनाव (MP BJP News) में इस बार जमकर दंगल होने वाला है। भाजपा सभी 10 संभागों में कोई चूक नहीं करना चाहती है।

चंबल और ग्वालियर संभाग के नाम

भाजपा मुख्यालय की तरफ से जारी सूची के अनुसार चंबल संभाग के मुरैना जिले के अम्बाह, पोरसा और सबलगढ़ के चुनाव प्रभारी देवेन्द्र नरवरिया, रविसेन जैन और दौलतराम गुप्ता को बनाया गया है। वहीं भिंड जिले के पारस जैन, गोहद के वीरेन्द्र जैन और लहार के चुनाव प्रभारी विक्रम बुंदेला नियुक्त हुए हैं। इसी तरह दतिया में विवेक जोशी को चुनाव प्रभारी बनाया गया। ग्वालियर संभाग के लिए ग्रामीण, श्योपुर, शिवपुरी, गुना और अशोग नगर के क्रमश: प्रहलाद भारती, रामकुमार माहेश्वरी, हरीसिंह यादव, रघुनंदन शर्मा, अशोक नगर के मनोज दुबे और नरेन्द्र बिरथरे को चुनाव प्रभारी बनाया गया है।

सीधी है इसलिए खास

इसी तरह सागर संभाग के लिए बीना, इटावा, देवरी, रेहली और मकरोनिया बुजुर्ग का चुनाव प्रभारी पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह, मुकेश टंडन, तोरण सिंह दांगी और पुष्पेन्द्र पाठक को चुनाव प्रभारी बनाया गया। टीकमगढ़ जिले में घासीराम पटेल को चुनाव प्रभारी बनाया गया है। इसी तरह छतरपुर के नौगांव और महाराजपुर के लिए प्रभुदयाल कुशवाहा, रामअवतार पाठक और जयप्रकाश चतुर्वेदी को चुनाव प्रभारी बनाया गया। इसके अलावा दमोह और हटा के लिए सुशील तिवारी और अनुराग पयासी को चुनाव प्रभारी बनाया। पन्ना के उमेश शुक्ला सतना के मैहर नगर पालिका में केके तिवारी को चुनाव प्रभारी बनाया गया। सीधी में रामनिवास शाह तो शहडोल के धनपुरी में दिलीप जायसवाल को चुनाव प्रभारी बनाया है।

यह भी पढ़ें:   MP Corona Fund: इंदौर के इन दो अस्पतालों का मामला विधानसभा में गूंजा

छिंदवाड़ा में इन्हें मिली जिम्मेदारी

अनूपपुर के लिए मिथलेश पयासी और पसान मनीष सिंह को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया। इसी तरह उमरिया में अखिलेश जैन को चुनाव प्रभारी बनाया गया। जबलपुर संभाग के ग्रामीण और सिहोरा के लिए सत्यनारायण अग्रहरि और संतोष शुक्ला को जिम्मेदारी सौंपी गई। बालाघाट के लिए वेद सिंह ठाकुर और वारा सिवनी के लिए नरेश दिवाकर को दायित्व सौंपा। सिवनी में वीरेंद्र फौजदार तो नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा, करेली, नरसिंहपुर, गोटेगांव के लिए क्रमश: संदेश पुरोहित, ओमप्रकाश पटेल, अखिलेश खण्डेलवाल और शिव पटेल को जिम्मेदारी सौंपी है। इसके अलावा छिंदवाड़ा में अमरवाड़ा, चौरई और डोंगर परासिया के लिए क्रमश: जितेन्द्र कपूर, संपत मूंदड़ा और हरिशंकर जायसवाल को चुनाव प्रभारी बनाया गया।

सीमा सिंह को सीहोर की जिम्मेदारी

भाजपा संगठन ने नर्मदापुरम संभाग के लिए इटारसी, पिपरिया और सिवनी मालवा का चुनाव प्रभारी गुरूप्रसाद शर्मा, जोधा सिंह अटवाल, साधना स्थापक और सुरेन्द्र जैन को बनाया है। बैतूल जिले में आमला, मुलताई बैतूल के लिए भरत सिंह राजपूत, संतोष जैन और नरेन्द्र सिंह परमार को जिम्मेदारी सौंपी गई। वहीं हरदा में कन्हईराम रघुवंशी को जिम्मेदारी सौंपी गई। भोपाल में बैरसिया के लिए सीताराम यादव को जिम्मेदारी दी गई। रायसेन के बेगमगंज, मंडीदीप और रायसने का दायित्व मनोज कटारे, मोहन शर्मा, ध्रुवनारायण सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई। विदिशा जिले के गंजबसौदा, सिरोंज और विदिशा के लिए गोपाल सिंह मीणा, सूर्यप्रकाश तिवारी और भक्तपाल सिंह को जिम्मेदारी दी गई। सीहोर में आष्टा और सीहोर की जिम्मेदारी अरूण भीमावत और सीमा सिंह को सौंपी गई है। राजगढ़ जिले के ब्यावरा, नरसिंहगढ़ और सारंगपुर का दायित्व क्षितिज भट्ट, विजेन्द्र सिंह सिसौदिया, राहुल कोठारी और जसवंत सिंह हाड़ा को चुनाव प्रभारी बनाया गया।

यह भी पढ़ें:   MP News : नेहरा घाट में डूबे 4 बच्चे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

रतलाम है इसलिए खास

इंदौर संभाग के खरगौन जिले में स्थित बड़वाह, सनावद जिले की जिम्मेदारी देवेन्द्र पटेल, ओम खण्डेलवाल और हरीश कोटवाले को जिम्मेदारी दी गई है। उज्जैन जिले में ग्रामीण, बड़नगर, खाचरौद, महिदपुर और नागदा के लिए राजेश अग्रवाल, डॉ. राज बरफा, चंदर सिंह, दिलीप सखलेचा का चयन हुआ है। इसके अलावा (MP BJP News) शाजापुर जिले के लिए राजेन्द्र भारती और सावन सोनकर का चयन किया गया। आगर मालवा में सोनू गेहलोत और रतलाम के जावरा में सनव्वर पटेल को दायित्व सौंपा गया। इसी तरह मंदसौर महेन्द्र भटनागर और नीमच अनिल कियावत को चुनाव प्रभारी बनाया गया।

यूक्रेन में महिला हिंसा की वह दास्तां जो दुश्मनी की वजह से रूसी सैनिकों के निशाने पर आईं

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP BJP News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!