Automobile Fraud News: कार दिलाने के नाम पर पौने दो लाख रूपए की धोखाधड़ी

Share

Automobile Fraud News: मुंबई बुलाकर कार सर्विस सेंटर के संचालक ने ऐंठी रकम, जांच के बाद दो व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Automobile Fraud News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। सेकंड हेंड कार दिलाने का झांसा देकर दो व्यक्तियों ने करीब पौने दो लाख रूपए ऐंठ लिए। पीड़ित ने यह रकम जिस कार को वह खरीदने जा रहा था वह देखने के बाद दिए थे। घटना की शुरूआत भोपाल (Automobile Fraud News) शहर के जहांगीराबाद इलाके से हुई थी। कार का सौदा और पैंसो का भुगतान मुंबई में किया गया था। पुलिस ने जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ जालसाजी और गबन का मामला दर्ज कर लिया है।

व्हाट्स एप पर भेजी थी दो तस्वीरें

जहांगीराबाद थाना पुलिस केे अनुसार 24 नवंबर की शाम लगभग साढ़े छह बजे 571/22 धारा 420/406 (जालसाजी और गबन का मुकदमा) दर्ज किया गया है। जिसकी शिकायत पवन उर्फ हरिराम यदुवंशी पिता धनराज यदुवंशी उम्र 24 साल ने दर्ज कराई है। इस मामले के आरोपी समीर खान और जफर अजगर अली शेख है। वे अशोका गार्डन स्थित अशोक विहार कॉलोनी में रहते हैं। उन्होंने बताया कि उनके पास एक कार पहले से मौजूद है। यह कार कोलार स्थित कृष्णा ट्रेवल्स (Krishna Travels ) में अटैच है। कार में जब भी काम निकलता था तो वह बरखेड़ी स्थित समीर खान (Sameer Khan) की दुकान पर आता था। इसलिए वह उसको पहचानता है। पवन यदुवंशी (Pawan Yaduvanshi) ने कोई कार बिकाउ होने पर बताने की बात बोली थी। जिबसके बाद 10 नवंबर को उसके मोबाइल पर आरोपी समीर खान ने दो कार की तस्वीर व्हाट्स एप पर दी थी।

यह बोलकर मांगी थी रकम

पवन उर्फ हरिराम यदुवंशी को एक कार पसंद आ गई। तब समीर खान ने कहा कि यह कार मुंबई में हैं। वह उसके लिए मुंबई जाने के लिए राजी हो गया। इससे पहले आरोपी समीर खान ने कार के लिए पांच हजार रूपए टोकन मनी ले ली थी। कुछ दिन बाद समीर खान ने कहा कि वह मुंबई में और उसके लिए टिकट वह कर देगा। उसने दोस्त चेतन ठाकरे (Chetan Thakre) के फोनपे अकाउंट से टिकट (Automobile Fraud News) के 1200 रूपए भेजे। इटारसी से मुंबई के सानपाड़ा स्टेशन पर वह दोस्त के साथ पहुंचा। यहां समीर खान के साथ दूसरा आरोपी जफर अजगर अली शेख (Zafar Azgar Ali Shiekh) मिला। यहां उसको एक कार दिखाई गई। जिसका सौदा दो लाख 60 हजार रूपए में हुआ। उसी दिन पवन यदुवंशी ने सवा एक लाख रूपए का भुगतान कर दिया। इसके अलावा अपने परिचित दीपाली रघुवंशी को बोलकर 45 हजार रूपए दिए। बाकी 85 हजार रूपए की रकम आरटीओ और एनओसी होने पर देना तय हुआ। कार दिलाने के नाम पर उसको 10 दिन मुंबई पर ही ठहराया गया। बैंक समस्या बताकर आजकल दोनों आरोपी बोलते रहे। अब तक आरोपियों ने न कार मुहैया कराई और न ली हुई रकम लौटाई। इस कारण पुलिस के पास यह मामला पहुंचा।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Automobile Fraud News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: कांग्रेस विधायक और पूर्व पार्षद पर एफआईआर
Don`t copy text!