Bhopal News: पुलिसकर्मी के बेटे की मौत मामले में अब फैसला

Share

Bhopal News: मौके पर कार छोड़कर भागा था आरोपी, उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज करने में दो दिन पुलिस ने लगा दिए, थानेदार से जब सवाल पूछा तो जो जवाब उन्होंने दिया वह उनके राजधानी में होने वाली तैनाती की नियमों की हवा उड़ाता हुआ नजर आता है

Bhopal News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। ट्रैफिक थाने में तैनात एक कर्मचारी के मासूम बच्चे की मौत के मामले में दो दिन बाद एफआईआर दर्ज की गई है। यह घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के कमला नगर थाना क्षेत्र में हुई थी। हादसे के बाद आरोपी वाहन चालक कार को मौके पर ही लावारिस छोड़कर भाग गया था। मामले की जांच एसआई गौरव पांडे कर रहे हैं। जब उनसे आरोपी वाहन चालक और उसके मालिक के बारे में पूछा तो उन्होंने बेहद हल्के स्तर का जवाब दिया। इससे साफ है कि पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली में निगरानी करने वाले अफसर कितना सुपरविजन कर रहे हैं।

जब पहले दिन ही नंबर पता चल गया तो एफआईआर में देरी क्यों

कमला नगर (Kamla Nagar) थाना पुलिस के अनुसार नेहरू नगर (Nehru Nagar) के पास गन्ने की दुकान के सामने यह सड़क हादसा हुआ था। जिसमें अंकुर मीना (Ankur Meena) पिता प्रद्युम्न मीना उम्र 13 साल की मौत हो गई थी। वह नेहरू नगर इलाके में रहता था। उसके पिता ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) में जॉब करते हैं। अंकुर मीना जूस पीने 12 मई की दोपहर लगभग चार बजे गया था। तभी तेज रफ्तार कार (Car) एमपी—04—सीसी—3707 ने टक्कर मार दी थी। उसके बाद कार चालक वाहन को छोड़कर फरार हो गया। इसके बावजूद थाना पुलिस ने एफआईआर 14 मई की सुबह दस बजे दर्ज की। इससे पहले कमला नगर पुलिस मर्ग 23/24 दर्ज कर जांच कर रही थी। जांच के बाद पुलिस ने 197/24 धारा 279/337/304—ए (लापरवाही से वाहन चलाकर टक्कर मारने, हादसे में जख्मी करने और हादसे के कारण मौत होने का प्रकरण) दर्ज किया। एसआई गौरव पांडे (SI Gaurav Pandey) से जब पूछा गया कि आरोपी गिरफ्तार हुआ तो उन्होंने कहा कि अभी तक वह नहीं हुआ है। उनसे पूछा गया कि कार के मालिक कौन हैं तो उन्होंने कहा कि उसे नोटिस दिया गया है। जब यह पूछा गया कि जिसे नोटिस दिया गया है उसका कोई नाम—पता पुलिस रिकॉर्ड में हैं तो उन्होंने कहा कि यह हमारी जांच का विषय है। मतलब साफ है कि मासूम बच्चे की मौत में दो दिन बाद एफआईआर और उसमें भी कई तथ्य अधूरे होते हुए प्रकरण दर्ज किया गया।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   MP Cheating Case: दस्तावेज चोरी करके लिया पर्सनल लोन
Don`t copy text!