Bhopal Cheating Case : हर कोई नहीं होता सर्विस सेंटर का कर्मचारी

Share

Bhopal Cheating Case : बीएसएसएस कॉलेज के लेक्चरार की बलेनो कार और मोबाइल लेकर भागा जालसाज

Bhopal Cheating Case
शाहपुरा थाने में गिरफ्तार दीपक कुमार शर्मा और चैतन्य कुमार

भोपाल। घर आने वाला हर कोई व्यक्ति सर्विस प्रोवाइडर से जुड़ा नहीं हो सकता। अगर आपको यकीन नहीं होता तो मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) की इस खबर को ध्यान से समझ लीजिए। आपको अहसास हो जाएगा कि हमारी व्यक्तिगत जानकारी आज छुपी नहीं हैं। उसे कोई भी हासिल करके आपके साथ धोखाधड़ी (Bhopal Cheating Case) कर सकता है। मामला बलेनो कार (Bhopal Baleno Car Lekar Bhaga) को ले जाने से जुड़ा है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

पहले पर फोन हुई थी बातचीत

घटना शाहपुरा स्थित गुलमोहर इलाके की है। यहां एक व्यक्ति शीना थॉमस (Sheena Thomas) पति बीनु थॉमस उम्र 40 साल के पास 29 जून की सुबह 10 घर आया था। उसने अपने आपको को बलेनो कार शोरुम के सर्विस सेंटर (Fake Baleno Car Showroom) का कर्मचारी बताया। इस मुलाकात से पहले आरोपी ने फोन पर शीना थॉमस से बातचीत की थी। शीना भोपाल स्कूल आफ सोशल साइंसेंस कॉलेज (Bhopal School Of Social Sciences College) में लेक्चरार हैं। उन्हें जरा भी अहसास नहीं हुआ कि वे किसी बड़ी मुसीबत में फंसने (Bhopal Lecturer Se Jaalsaji ) जा रही हैं। उन्होंने घर आए व्यक्ति को बलेनो कार की चाबी, दस्तावेज दे दिए।

सतना से जुड़े तार

कार और उसके दस्तावेज लेने के बाद आरोपी ने शीना से कहा कि वह उसका मोबाइल दे दे। ताकि उसके मोबाइल पर उसकी कार की लोकेशन ट्रेस होती रहेगी। इसके लिए एक एप्प डाउनलोड करना होगा। वह डाउनलोड करने के लिए जैसे ही मोबाइल लिया तो वह जालसाज (Bhopal Fraud Case) चंपत हो गया। जब वह चंपत हुआ उस वक्त शीना थॉमस अपने घर के काम में व्यस्त हो गई थी। शीना मोबाइल न होने की वजह से पुलिस को खबर तुरंत भी नहीं कर सकती थी। इसलिए पड़ोसियों से मदद लेकर फोन किया। पुलिस को इस मामले में सुराग मिल गया और घटना के तार सतना से जुड़ गए।

यह भी पढ़ें:   Lokayukt Trape : जिला शिक्षा अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: जिन चार के कारण भाजपा ने जमकर घेरा आज उन्हीं के कारण चक्कर आ रहा
कार शोरुम में सीखी कला

शीना थॉमस ने पुलिस को बताया कि आरोपी वैसे ही कर रहा था जैसे शोरुम में कर्मचारी करते हैं। उसकी बात से जरा भी अहसास नहीं हुआ कि वह जालसाज है। मामले की जांच कर रहे एसआई जयपाल बिल्लोरे (SI Jaypal Billore) ने बताया कि इस मामले में दो व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। यह दोनों व्यक्ति भोपाल के अयोध्या नगर इलाके के रहने वाले हैं। इनमें से एक आरोपी सतना स्थित हुंडई शोरुम (Satna Hyundai Show Room ) में नौकरी करता था। लॉक डाउन की वजह से उसकी नौकरी छूट गई थी।

ऐसे मिला सुराग

शीना थॉमस को जिस नंबर से पहली बार फोन आया था वह नंबर अलग था। लेकिन, जो व्यक्ति घर आया उसका नंबर दूसरा था। पुलिस ने पहले दिन आए फोन नंबर को ट्रैक किया तो दोनों आरोपियों के संबंध में पुलिस को सुराग मिल गया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करके पूछताछ शुरु कर दी है। आरोपियों ने बताया कि शीना का नंबर उसको आन लाइन प्राप्त हुआ था। यह नंबर और कार से जुड़ी जानकारी बलेनो कार डिस्ट्रीब्यूटर के पास थी।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार और विहिप नेता की सरेराह गोली मारने पर चुप्पी

यह है आरोपी

पुलिस ने इस मामले में छत्रसाल अयोध्या नगर निवासी दीपक शर्मा को गिरफ्तार किया है। दीपक पहले एईजीआईएस कॉल सेंटर में नौकरी करता था। सतना में दीपक शर्मा ने हुंडई शोरुम में नौकरी की। वहां नौकरी के दौरान 4 कार को हेरा—फेरी करके बेच दिया। इस सिलसिले में सिविल लाइन थाने में जालसाजी का मामला भी दर्ज है। वहां दर्ज हुए मामले के बाद आरोपी भोपाल भाग आया था। इस वारदात में उसके दोस्त चैतन्य कुमार पिता महादेव उम्र 27 साल को भी गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide Case: 12 वीं का पेपर बिगड़ने से परेशान छात्रा ने लगाई फांसी

सिम की मदद से ट्रू कॉलर में पहचान बदली

मुख्य आरोपी दीपक कुमार शर्मा है। उसको चैतन्य बाइक पर बैठाकर ले गया था। इसलिए उसको सह आरोपी बनाया गया है। दीपक ने वारदात के लिए पुरानी सिम को एक्टिवेट कराया। इसमें उसने नेक्सा शोरुम कार लिखाया। इसी शोरुम के उदघाटन पर फ्री सर्विस करने का झांसा दिया गया था। यह झांसा देने के लिए उसने नैक्सा शोरुम की ड्रेस भी सिलाई थी। पुलस ने दीपक के कब्जे से करीब तीन लाख रुपए भी बरामद किए हैं। इसके अलावा भोपाल से एक और सतना से तीन कार बरामद की गई है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!