मध्यप्रदेश : भाजपा विधायक की बेटी ने दर्ज कराया दहेज प्रताड़ना का केस

Share

5 साल पहले हुई थी शादी, दहेज के लिए घरेलू हिंसा का आरोप

BJP MLA Sitaram Adiwasi
सीताराम आदिवासी, भाजपा विधायक, फाइल फोटो

श्योपुर। (Sheopur) मध्यप्रदेश के एक भाजपा विधायक (BJP MLA) की बेटी ने ससुराल पक्ष पर देहज प्रताड़ना और घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है। श्योपुर की विजयपुर (Vijaypur) सीट से विधायक सीताराम आदिवासी (BJP MLA Sitaram Adivasi) की बेटी ने अपने पति और ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने गुरुवार को मामले की जानकारी दी। 5 साल पहले विधायक की बेटी की शादी सोनू आदिवासी नामक युवक से हुई थी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जानकारी देते हुए बताया कि पांच साल पहले विधायक सीताराम आदिवासी की बेटी की शादी सोनू आदिवासी से हुई थी। सोनू आदिवासी श्योपुर जिले के कराहल पुलिस थाना इलाके के मायापुर गांव में रहता है।

बाइक और पैसों की मांग

कराहल पुलिस थाना प्रभारी राजेश शर्मा ने बताया कि विधायक की बेटी की शिकायत के आधार पर सोनू आदिवासी, उसके पिता और मां के खिलाफ घरेलू हिंसा और दहेज प्रताड़ना की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। शिकायत के आधार पर थाना प्रभारी शर्मा ने बताया कि आरोपी पति पिछले दो साल से दहेज के लिए पीड़िता को परेशान कर रहा था। दहेज में मोटरसाइकिल और पैसों की मांग कर रहा था। मांग पूरी न होने पर वो उसे घर में नहीं रहने देता था। दहेज के लिए पीड़िता के साथ मारपीट भी की जाती थी।

वापस लेने ही नहीं आया

बीते दो सालों से चल रही प्रताड़ना के खिलाफ पीड़िता ने कई बार अपने पिता से शिकायत की थी। पिता सीताराम आदिवासी ने कई बार दामाद को समझाया भी था। करीब चार महीने पहले विधायक सीताराम आदिवासी की तबियत खराब हो गई थी। लिहाजा उनकी बेटी, देखने के लिए घर आई थी। जिसके बाद पति सोनू आदिवासी उसे वापस लेने ही नहीं आया। विधायक सीताराम आदिवासी ने दामाद सोनू को कई बार समझाया कि वो मामले को आगे न बढ़ाए। पर वो नहीं माना। लिहाजा पीड़िता ने उसके खिलाफ मामला दर्ज करा दिया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal crime: विधायक लक्ष्मण सिंह के कुक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

यह भी पढ़ेंः भोपाल की लुटेरी दुल्हन, हुस्न के जाल में फंसा सलमान, तीन शादियां कर चुकी थी युवती

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!