VIP Security: गांधी परिवार की सुरक्षा कैटेगरी बदली तो छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह पर पड़ा असर

Share

छत्तीसगढ़ राज्य के मंत्री का दावा हम तो केन्द्र सरकार से सबक लेकर काम कर रहे

VIP Security
छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और माइक पर बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह

रायपुर। संसद भवन (Delhi Parliament House ) में गांधी परिवार (Gandhi Family) को मिला स्पेशल प्रोटेक्शन गार्ड (SPG) का मामला अभी थमा नहीं था कि इधर, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (EX CM Dr Raman Singh) की सुरक्षा में कैंची (VIP Security) चला दी गई। इस मामले में भाजपा ने राज्य सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया है। जवाब में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) राज्य में मंत्री का दावा है कि यह सबक तो हम केंद्र सरकार से ले रहे हैं। दरअसल, छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (#Raman Singh) की सुरक्षा में कटौती कर दी है।

जानकारी के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह (@Raman Singh) को विशेष सुरक्षा मिली थी। इसके अलावा उनके बेटे पूर्व सांसद अभिषेक सिंह (Abhishek Singh) और पत्नी वीणा सिंह (Veena Singh) को भी यह सुरक्षा दी गई थी। यह सारी सुविधाएं जेड प्लस (Z Plus) की श्रेणी में आती हैं। अब भूपेश बघेल (#CM Bhupesh Baghel) सरकार ने इसको जेड श्रेणी (Z Category) में कर दिया है। राजनीतिक हलकों में इसको केंद्र सरकार का बदला कहा जा रहा है। इस मामले में मीडिया ने जब मंत्री टीएस सिंह देव (Chhattisgarh Minister TS Singhdeo) से प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार से सबक ले रहे हैं। केंद्र सरकार का कहना है कि देश में सुरक्षा वातावरण हैं। खुशहाल और सुरक्षित हमारा देश हैं। इसी नीति को हमने भी अपनाने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: होटल के कमरे में बलात्कार

इस फैसले पर मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह (#Ex CM Raman Singh) ने कहा कि सुरक्षा हटा लेने से मेरे दौरे कम नहीं होंगे। फैसला छत्तीसगढ़ (#Chhattisgarh) राज्य के पुलिस अधिकारियों ने लिया है। अब अफसरों को लगता है कि मुझे जेड प्लस सुरक्षा की आवश्यकता नहीं है तो मैं कुछ नहीं कह सकता। उल्लेखनीय है कि इस फैसले से पहले सरकार ने प्रोटेक्शन रिव्यू की बैठक बुलाई थी। इसमें पूर्व विधायक गोवर्धन मांझी (Govardhan Manjhi) की सुरक्षा जेड से हटाकर वाय प्लस कर दी गई है। इसी तरह अन्य अफसरों और नेताओं की सुरक्षा घेरे में भी बदलाव किया गया है।

Don`t copy text!