Bhopal Cyber Crime: आपका मोबाइल नंबर पासवर्ड है तो यह खतरा जान लीजिए

Share

Bhopal Cyber Crime: तेलंगाना से भोपाल सायबर क्राइम ने दबोचा आरोपी

Bhopal Cyber Crime News
                             सांकेतिक चित्र

भोपाल। बढ़ते सायबर क्राइम पुलिस (Bhopal Cyber Crime) के लिए सिरदर्द बनते जा रहे हैं। यह वह क्राइम है जो आपकी छोटी सी भूल के कारण होता है। ताजा मामला मध्य-प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Cyber Crime) से सामने आया है। पीड़िता एक नाबालिग बच्ची है जो बड़े परिवार की है। उससे चूक यह हुई थी कि उसने मोबाइल नंबर (Bhopal Crime News Hindi) को अपना पासवर्ड बना लिया था। जबकि सायबर के एक्सपर्ट बताते रहते हैं कि बर्थडे, निक नेम या फिर मम्मी-पापा के नाम से पासवर्ड नहीं बनाना चाहिए। आरोपी को भोपाल सायबर क्राइम ने तेलंगाना से गिरफ्तार किया है।

निजी तस्वीरें मेल से निकाली

भोपाल सायबर क्राइम के अनुसार पीड़िता के पिता ने शिकायत दर्ज कराई थी कि किसी ने उनकी बेटी की निजी तस्वीरें फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट में पोस्ट कर दी हैं। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। दो में से एक आरोपी को तेलंगाना से धर दबोचा। आरोपी का नाम तुरूपु सांई कुमार (Turupu Sai Kumar) पिता चंद्रशेखर रेड्डी उम्र 27 साल है। वह तेलंगाना राज्य के रंगा रेड्डी जिले के कोन दुर्ग थाना अंतर्गत ग्राम गगना गुढ़म का रहने वाला है।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

आरोपी ने पूछताछ में कबूला है कि उसने पीड़िता कि निजी तस्वीरें उसके ई-मेल आईडी से निकाली थी। आगे उसने बताया कि पीड़िता ने अपने अकाउंट का पासवर्ड फोन नंबर डाल रखा था। इस कारण उसको अकाउंट हैक करने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। आरोपी नाबालिग को ब्लैकमेल (Blackmailing Case) करके पैसे की मांग कर रहे थे। इस काम में तुरूपु सांई कुमार की एक महिला मदद कर रही थी। फिलहाल वह फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। आरोपी ने नाबालिग का इंस्टाग्राम में फेक आईडी बनाया था। इस आईडी में उसने असली चेहरे के साथ अश्लीलता प्रदर्शित करती हुई तस्वीर अपलोड की थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide Case: फंदे पर झूलती मिली लाश

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!