RKDF College की खुलेआम गुंडागर्दी, एडमिशन नहीं कर रहे निरस्त

Share

RKDF College: तीन छात्रों ने थाने पहुंचकर बताई आपबीती, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

RKDF College News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश में शिक्षा माफिया (MP Education Mafia Story) लॉक डाउन के बाद छात्रों पर जबरिया दबाव बना रहा है। इस सिलसिले में राज्य सरकार के अलावा कई न्यायालय ने आदेश भी पारित किए हैं। इसके बावजूद शिक्षा माफिया के शोषण के किस्से सामने आ रहे हैं। ताजा मामला आरकेडीएफ कॉलेज (RKDF College) का आया है। इस कॉलेज का नाम अक्सर सुर्खियों में रहता है। कॉलेज प्रबंधन की गुंडागर्दी खुलेआम देखने को मिलती है। फिलहाल जो एफआईआर हुई है वह एडमिशन निरस्त न करने पर हुए विवाद को लेकर थी। घटना मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Education News) की है।

यह थी छात्रों की मांग

जांच अधिकारी एएसआई लईक खान (ASI Laik Khan) ने बताया राजीव भार्गव पिता विनोद उम्र 24 साल है। राजीव (Rajiv Bhargava) स्वर्ण कार्य कॉलोनी विदिशा (Vidisha) का रहने वाला है। गांधी नगर में आरकेडीएफ कॉलेज में एग्रीकल्चर से बीएससी कर रहा है। उसके दो अन्य दोस्त विदिशा में रहकर यहां पढाई कर रहे हैं। उसमें से एक दोस्त रितिक भी बीएससी का छात्र है। उसे अपना एडमिशन निरस्त कराना था। रितिक ने एडमिशन निरस्त के लिए आवेदन दिया था। लेकिन, आरकेडीएफ प्रबंधन (RKDF Management Story) एडमिशन निरस्त करने में आना आनी कर रहे थे। देरी होने पर राजीव ने वहां बैठे सोहेल नाम के एक कर्मचारी से निर्णय जल्द करने के लिए बोला।

यह बोलकर छात्रों को धमकाया

जांच अधिकारी ने बताया सोहेल (Sohel) सर और छात्रों के बीच विवाद होने लगा। सोहेल और वहां के स्टाफ के लोगों ने तीनों छात्रों के साथ मारपीट करके तीनों को बाहर निकाल दिया। पुलिस ने मंगलवार रात 10 बजे धारा 294/323/506/34 (गाली—गलौज, मारपीट, धमकी और एक से अधिक आरोपी) का मुकदमा दर्ज किया है। इधर, शिवाजी वार्ड गांधी नगर में रहने वाली मंजु गुजराती पति राजू उम्र 45 साल ने मकान मालिक जितेंद्र सरदार के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें:   MP Police News: अगस्त तक के लिए एक साल के भीतर में होगा तीसरा डीजीपी

शराब के नशे में घर में घुसा

महिला ने बताया जितेंद्र के मकान में वह पिछले तीन—चार सालों से किराए से रह रही है। महिला ने जितेंद्र की बेटी को मजाक में कुछ बोल दिया था। जब बेटे ने पिता से यह बात बोली तो जितेंद्र शराब के नशे में महिला के घर में घुस गया। वहां उसे महिला से पहले मारपीट की। फिर घर में रखे सामान में तोड़फोड़ कर दी। पुलिस ने धारा 452/294/323/506 (घर में घुसना, गाली—गलौज, मारपीट, धमकाने) का मामला दर्ज किया है। शिकायत के बाद आरोपी जितेंद्र को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!