Bhopal News: आईटी सिटी पर मकान तलाशने वाले होते थे टारगेट

Share

Bhopal News: राजस्थान से दो लड़कों को दबोचकर भोपाल लाया गया, किराए का कमरा दिलाने के नाम पर करते थे ठगी, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैला रखा था जालसाजी का जाल

Bhopal News
क्राइम ब्रांच थाना— फाइल फोटो

भोपाल। सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिए जालसाजी के जाल फंसाकर फर्जीवाड़ा करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। यह कार्रवाई भोपाल (Bhopal News) शहर के क्राइम ब्रांच ने की है। जिसकी जांच साबयर क्राइम ने की थी। दोनों शातिर आरोपियों को राजस्थान के पहाडी और भरतपुर से गिरफ्तार किया गया है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि आरोपी अभी तक विभिन्न लोगों से लगभग 60 लाख रूपये की धोखाधडी कर चुके हैं।

ऐसे पकड़ में आए थे जालसाज

पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार यह गिरफ्तारी 81,200 रूपए के हुए फर्जीवाड़े मामले में की गई है। जिसकी शिकायत पीड़ित ने सितंबर, 2022 में की थी। उसने बैंगलोर में रहने के लिए मकान गुगल पर जाकर सर्च किया था। जिसके बाद उसके मोबाइल पर फोन आए थे। मकान का किराया एडवांस में मांगकर उससे कई किस्त में रकम ले ली गई थी। इस मामले में पुलिस ने 126/22 धारा 420 जालसाजी का प्रकरण दर्ज किया था। इसी प्रकरण की जांच में मोहम्मद इमरान (Mohammed Imran) और अजरूद्दीन (Ajruddin) की गिरफ्तारी की गई है। मोहम्मद इमरान ग्रेजुएट है। दोनों आरोपी कॉल सीकरी भरतपुर राजस्थान से करते थे। इसके बाद फ्रॉड के लिये बिहार और ओडिशा के लोगों के खातों का इस्तेमाल करते थे।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: "शौच करने चला जाता तो गोली नहीं पड़ती"
Don`t copy text!