NSUI Protest News: कैबिनेट मंत्री से इस्तीफा मांगने एनएसयूआई नेता ने बंगला घेरा

Share

NSUI Protest News: छात्र नेता को पुलिस ने हथकड़ी पहनाकर मेडिकल के बाद गिरफ्तार किया, एनएसयूआई ने दी सीएम हाउस घेरने की चेतावनी

NSUI Protest News
एनएसयूआई विंग के छात्र नेता रवि परमार को इस तरह से भोपाल पुलिस ने गिरफ्तार किया। यह तस्वीर विवेक त्रिपाठी ने मुहैया कराई है।

भोपाल। कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई के निशाने पर कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग हैं। उनके बंगले के बाहर दूसरी बार एनएसयूआई कार्यकर्ताओं (NSUI Protest News) ने घेराव कर दिया। जिसके बाद प्रदर्शनकारी के नेता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यह प्रदर्शन बुधवार को राजधानी भोपाल में चौहत्तर बंगले के नजदीक किया गया था। छात्र नेता की गिरफ्तारी से एनएसयूआई की प्रदेश इकाई ने सीएम हाउस घेराव की चेतावनी दी है।

इसलिए कैबिनेट मंत्री का लंबे अरसे से बंगला घेर रहे छात्र

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रवि परमार (Ravi Parmar) को पुलिस ने बर्बरता पूर्वक गिरफ्तार किया है। इस बात को लेकर छात्र—छात्राओं में आक्रोश देखा गया। उन्होंने विश्वास सारंग (Minister Vishwas Sarang) के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। छात्रों की मांग थी कि तीन साल से नर्सिंग छात्र—छात्राओं की परीक्षाएं नहीं हो रही है। इसके अलावा चिकित्सा शिक्षा विभाग में व्याप्त अनिमितताओं के खिलाफ छात्र नेता आवाज उठा रहे थे। इसी कारण चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के बंगले के बाहर धरने पर बैठे छात्र नेता रवि परमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एनएसयूआई (NSUI) का आरोप है कि अन्य छात्रों के साथ पुलिस ने मारपीट भी की। रवि परमार एनएसयूआई मेडिकल विंग के प्रदेश संयोजक भी है। धरना शुरू होने के थोड़ी ही देर बाद पुलिस प्रशासन ने मौके पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया था। रवि परमार के साथ ही शिवा डांगी (Shiva Dangi) और नितेश सेन (Nitesh Sen) को भी उठा ले गई। तीनों को टीटी नगर थाने के एक कमरे में बंद किया गया है। गिरफ्तारी से पहले रवि परमार ने कहा कि चिकित्सा शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय और मध्यप्रदेश नर्सेस रजिस्ट्रेशन काउंसिल में भ्रष्टाचार चरम सीमा पार कर चुका हैं। नतीजतन लाखों छात्र छात्राओं का भविष्य बर्बाद हो रहा। इसके पहले छात्र नेता रवि परमार ने 21 दिसंबर, 2022 को सैकड़ों नर्सिंग छात्र—छात्राओं के साथ फर्जी नर्सिंग कॉलेजों पर कार्यवाही करने की मांग को लेकर मध्यप्रदेश नर्सिंग काउंसिल भोपाल में प्रदर्शन किया था। उसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर 6 माह के लिए भोपाल में प्रतिबंधित करते हुए 10 हजार रूपए का बंधपत्र भी हस्ताक्षर करवाया था।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

NSUI Protest News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Lock Down Effect: माइक लेकर किराना दुकान वाले से ऐंठ ली रकम
Don`t copy text!