Bhopal Bhagva Yatra: केसवानी की भगवा यात्रा में है सरप्राइज

Share

Bhopal Bhagva Yatra: खटलापुरा पहुंचने पर खुलेगा राज, जागृत हिंदू मंच के बैनर तले हिंदू नववर्ष वाले दिन निकलेगी यात्रा, शहर की तंग गलियों से होकर खटलापुरा मंदिर में होगा कार्यक्रम का समापन

Bhopal Bhagva Yatra
भगवा यात्रा की तैयारी में जुटी जागृत हिंदू मंच की टीम के साथ डॉ दुर्गेश केसवानी।

भोपाल। हिंदू नववर्ष के अवसर पर जागृत हिंदू मंच विशाल भगवा यात्रा (Bhopal Bhagva Yatra) निकालने जा रहा है। इसके लिए करीब 20 टोलियां भाग ले रही है। यात्रा में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं के लिए एक सरप्राइज रखा गया है। यह फिलहाल सार्वजनिक नहीं किया गया है। खबर है कि खटलापुरा मंदिर पहुंचने पर इसको बताया जाएगा। यात्रा को भव्य बनाने और वास्तविक कार्यकर्ता को जोड़ने के उद्देश्य से ऐसा किया जा रहा है।

दो महीने से चल रही अंदर ही अंदर तैयारियां

जागृत हिंदू मंच (Jagrat Hindu Manch) की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार भगवा यात्रा 19 मार्च को डीआईजी बंगला चौराहा से से निकलेगी। इसी दिन गुड़ी पाड़वा और चैतीचांद पर्व भी है। यात्रा में पूरे शहर से 20 से ज्यादा टोलियां शामिल होगी। भगवा रैली में शामिल कार्यकर्ता अयोध्या में इस वर्ष होने वाले निर्माणाधीन श्रीराम मंदिर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद भी ज्ञापित करेंगे। यात्रा के लिए मंच की तरफ से लगभग दो महीने से तैयारियां की जा रही थी। मंच के मार्गदर्शक डाॅ. दुर्गेश केसवानी (Dr Durgesh Keswani) ने बताया कि आयोजन के पूर्व जागरूकता के लिए कई बैठकें की गई हैं। ताकि ज्यादा से ज्यादा श्रद्धालु यात्रा के साथ जुड़ सकें। केसवानी ने बताया कि मंच की तरफ से यह पहला बड़ा आयोजन है।

यह सामाजिक कार्यक्रम कर चुका है मंच

यात्रा का प्रारंभ डीआईजी बंगला चौराहे से होगा, यहां से यात्रा (Bhopal Bhagva Yatra) काजीकैंप, सिंधी कॉलोनी, भोपाल टाकीज, लक्ष्मी टाकीज होते हुए भवानी चौक, कर्फ्यू वाली माता मंदिर पहुंचेगी। फिर यात्रा यहां से कमला पार्क, पॉलिटेक्निक चौराहा होते हुए रोशनपुरा चौराहा जायेगी। वहां से मालवीय नगर, एमवीएम कालेज होते हुए खटलापुरा राम मंदिर पर जाकर भव्य आरती एवं प्रसादी वितरण किया जाएगा। जागृत हिंदू मंच के संयोजक सुनील जैन (Sunil Jain) एडवोकेट ने सकल हिंदू समाज से आहृवान किया है कि वह अधिक से अधिक संख्या में शामिल होकर भगवान राम के जयकारों के साथ नववर्ष का स्वागत करें। जागृत हिंदू मंच इसके पूर्व भी शहर भर के मंदिरों में महाआरती और रक्तदान शिविर सहित अन्य कार्यक्रमों का आयोजन कर चुका है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Bhagva Yatra
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   ATM in Threat: बम से उड़ाने की तकनीक आतंकियों जैसी, जांच एटीएस को सौंपने की तैयारी
Don`t copy text!