Bhopal Cheating Case: बैंक अफसर बनकर किसान को दिया धोखा

Share

Bhopal Cheating Case: सायबर सेल और क्राइम ब्रांच में भटकता रहा पीड़ित, अफसरों की फटकार के बाद मुकदमा हुआ दर्ज

Bhopal Cheating Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। बैंक अफसर बनकर एक किसान के साथ जालसाजी (Bhopal Cheating Case) हुई है। यह घटना दो साल पहले की है। पीड़ित एक व्यक्ति नहीं है। उसके जैसे दूसरे किसान भी है। लेकिन, यह सारे पीड़ित सायबर सेल और क्राइम ब्रांच के चक्कर काट रहे थे। घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Fraud Case) की है। जिसकी खबर अफसरों को लगी तो फटकार के बाद थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। पुलिस मोबाइल कॉल डिटेल निकालकर आरोपियों की तलाश कर रही है।

सायबर का मामला देहात थाने में दर्ज

ईटखेड़ी थाना प्रभारी करण सिंह (SI Karan Singh) ने बताया कि 03 नवंबर की दोपहर लगभग एक बजे धारा 419/420/34 (जालसाजी और एक से अधिक आरोपी) के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में आरोपी अज्ञात है। शिकायत नरेश राजेन्द्र कुमार पांडेय (Naresh Rajendra Kumar Pandey) पिता प्रेम नारायण पांडे उम्र 50 ग्राम राताताल निवासी ने दर्ज कराई है। नरेश को अगस्त, 2018 में एक फोन आया था। जिस व्यक्ति का फोन आया था उसने अपने आपको बैंक का अफसर बताया था। नरेश राजेन्द्र कुमार से उसने बंद एटीएम कार्ड को चालू (Bhopal ATM Fraud Case) कराने के लिए मदद करने का आॅफर किया था। इस बात पर पीड़ित राजी हो गया। जिसके बाद उससे कार्ड का सौलह नंबर मांगा। कुछ देर बाद फोन करने का कहकर बात बंद कर दी।

दूसरे नंबर से फोन आया

Bhopal Cheating Case
सांकेतिक फोटो

कुछ देर बाद जालसाज ने दूसरे नंबर से फोन किया। तब जालसाज ने ​बताया कि आपका एटीएम चालू हो गया है, कुछ दिन बाद घर पहुंच जाएगा। यह बात अभी खत्म हुए समय नहीं बीता था कि खाते से 37 हजार 500 रुपए निकल गए। जिसका एसएमएस उसके पास आया। पीड़ित ने यह देखने के बाद उसी नंबर पर दोबारा फोन लगाया जिससे कॉल आया था। दूसरी तरफ जालसाज (Bhopal Fraud Case) ने फोन उठाया और बात सुनने के बाद वह हंसते हुए फोन काट दिया। पीड़ित राजेन्द्र के अलावा कई अन्य भी है। जिसकी जानकारी सायबर क्राइम और क्राइम ब्रांच को भी दी गई थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: जश्न को यादगार बनाने पार्षद ने तीन गोलियां मारी

यह भी पढ़ें: इस वर्दीधारी तस्वीर को आप देख लीजिए, आपके आस—पास है तो भोपाल के लोगों की यह हाल जान लीजिए

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!