Bhopal Cheating News: कंचन लॉज के मालिक के भाई ने मुरैना गजक वाले को ऐसा फंसाया

Share

Bhopal Cheating News:  भोपाल में कारोबारी खानदान के बीच चल रही संपत्ति के मालिकाना हक में फंस गया तीसरा व्यापारी

Bhopa Cheating News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। संपत्ति पाने की लालच में एक भाई जालसाज बन बैठा। उसने कागजातों की मदद से वह सब किया जो उसे नहीं करना था। घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Cheating News) के टीटी नगर इलाके की है। पीड़ित व्यक्ति कारोबारी है। लंबी जांच के बाद में पुलिस ने बीती रात जालसाज का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी अभी नहीं हो सकी है।

पंद्रह साल पहले बीज बोया

टीटी नगर थाना पुलिस के अनुसार शिकायत उत्तमचंद्र शाहवानी पिता सुमनचंद्र शाहवानी (51) निवासी टीटी नगर ने दर्ज कराई है। वह कारोबारी हैं और शास्त्री नगर में उनका मकान है। जिसमें उनके बड़े भाई 72 वर्षीय सच्चानंद शाहवानी रहते थे। उसने उसी मकान के फर्जी दस्तावेज (Bhopal Cheating News) तैयार कर लिए थे। इतना ही नहीं साढ़े तीन लाख रूपए लेकर किसी तीसरे व्यक्ति को उस मकान की पॉवर दे दिए। घटना की शुरुआत जुलाई, 2005 से हुई थी। पुलिस ने इस मामले में धारा 419/420/467/468/471 (जालसाजी, दस्तावेजों की कूटरचना, कूटरचित दस्तावेजों का गलत इस्तेमाल) का प्रकरण दर्ज कर लिया है। आरोपी फिलहाल सच्चानंद शाहवानी (Sachhanand Shahvani)  है। गिरफ्तारी के बाद दस्तावेज बनाने में सहयोग करने वाले लोगों की भूमिका पता चलेगी।

यह भी पढ़ें: भोपाल कलेक्टर ने कोरोना का संक्रमण बताकर कोलार में लॉक डाउन लगा दिया लेकिन यहां के अस्पताल में तो हालात हैरान कर देने वाले हैं

मुरैना गजक वाले को बेचा

Bhopal Cheating News
सांकेतिक चित्र

शिकायत करने वाले उत्तमचंद्र (Uttamchandra Shahvani) और सच्चानंद भाईयों के संपत्ति विवाद के किस्से काफी चर्चित हैं। दोनों भाईयों के बीच कंचन लॉज का भी विवाद चल रहा है। पिता सुमनचंद्र (Sumanchandra) थे जो किराना कारोबारी रहे थे। टीटी नगर थाने में दर्ज मामले की जांच अधिकारी एसआई लक्ष्मण राई (SI Laxman Rain) ने बताया कि 2005 में आरोपी सच्चानंद शाहवानी ने हाउसिंग बोर्ड का फ्लैट की पॉवर आफ अटॉर्नी गजाधर को दे थी। गजाधर मुरैना गजक (Morena Gajak) के मालिक है। उस वक्त रजिस्ट्री के लिए पैसे नहीं थे। इसलिए रजिस्ट्री इसी साल कराने जा रहे थे। तभी उनका आमना—सामना फरयिादी से हो गया था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Firing Case : ऑटो डीलर से रंगदारी मांग रहे तीन बदमाशों का आतंक

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!