Tokyo Olympics 2020: एमपी ने एक—एक करोड़ रुपए का दिया इनाम

Share

Tokyo Olympics 2020: जर्मनी को हराने वाली टीम का थे एमपी केे यह दो खिलाड़ी हिस्सा

Tokyo Olympics 2020
ओलंपिक 2020 में पुरुष भारतीय हॉकी टीम जर्मनी को हराकर कांस्य विजेता बनी उसके लिए एमपी से प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी नीलाकांत शर्मा और विवेक सागर।— खेल विभाग से जारी तस्वीर

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज खेल जगत से जुड़ी है। भारतीय हॉकी टीम के दो खिलाड़ियों को एमपी सरकार ने एक—एक करोड़ रुपए का इनाम देने का ऐलान किया है। गुरुवार को टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में जीत का परचम फहराने वाली टीम यह खिलाड़ी हिस्सा थे। इस उपलब्धि पर खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया (Yashodhara Raje Scindia) ने बधाई दी है।

खिलाड़ियों का बढ़ेगा मनोबल

ओलंपिक में कांस्य पदक 41 साल बाद जीतने पर मध्य प्रदेश की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। भारत ने अपना मुकाबला जर्मनी (Germany) के साथ हुई कड़ी टक्कर में जीता है। उसने चार बार की विजेता रही टीम को संघर्ष के बाद 5—4 से जीत हासिल की। इस टीम में मध्य प्रदेश की तरफ से विवेक सागर (Vivek Sagar) और नीलाकांता शर्मा (Neelakanta Sharma) भी हिस्सा थे। युवा खिलाड़ियों के मनोबल बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) सरकार ने एक—एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देने का ऐलान किया है। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में हॉकी के 15 फीडर सेंटर चलते हैं। खेल मंत्री ने सरकार की इस पहल को खिलाड़ियों के मनोबल बढ़ाने वाला फैसला बताया है। ओलंपिक के यह आयोजन कोरोना की वजह से 2020 में टाले गए थे। इसलिए यह 2021 मे आयोजित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: मानवता को शर्मसार करने वाली यह तस्वीरें निकट भविष्य में भाजपा को कई बार विचलित करेगी, जानिए क्यों

यह भी पढ़ें:   IPS Meet के दौरान एक्सीडेंट, तालाब में पलटी नाव

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Tokyo Olympics 2020
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!