MP Panchayat Election: सीएम की सात महीने पुरानी घोषणा की हकीकत सामने आई

Share

MP Panchayat Election: पंचायत चुनाव के दौरान किया था गर्मजोशी के साथ ऐलान, विभागीय मंत्री बोले अभी भुगतान की प्रक्रिया की समय सीमा बताना संभव नहीं हैं

MP Panchayat Election
शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश- File Photo

भोपाल। मध्यप्रदेश में इसी साल पंचायत चुनाव हुए थे। उस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी। इसके तहत ऐसे पंचायत (MP Panchayat Election) जहां निर्विरोध चुनाव होगा उसे पुरस्कृत किया जाएगा। इसके अलावा निर्वाचित प्रतिनिधियों को राशि भी दी जाएगी। इस ऐलान को लगभग सात महीने बीत चुके हैं। इसके बावजूद कई पंचायतों और उनके प्रतिनिधियों को राशि का भुगतान नहीं किया गया। मध्यप्रदेश विधानसभा में इस विषय पर सवाल पूछने पर पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह  सिसौदिया ने कहा कि समय सीमा बताया जाना संभव नहीं हैं।

इस तरह की सीएम ने की थी घोषणा

जानकारी के अनुसार इस संबंध में विधायक रामचंद्र दांगी (MLA Ramchandra Dangi) ने विधानसभा में मंत्री से सवाल पूछा था। जिसमें बताया गया कि निर्विरोध चुनी गई पंचायतों और महिला सरपंच पंचायतों को राशि देने की घोषणा हुई थी। राशि देने की कार्रवाई की जा रही है। मंत्री से सवाल पूछा गया था कि राजगढ़ जिले में ऐसे कितने पंचायत है जहां इस तरह का निर्वाचन हुआ। जिसके जवाब में उन्होंने बताया कि तीन ग्राम पंचायतों में सरपंचों और पंच के सभी पदों पर महिलाएं निर्वाचित हुई। इसके अलावा तीन पंचायतों में पंच और सरपंच निर्विरोध चुने गए। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने इस संबंध में मई, 2022 में घोषणा की थी। उस वक्त पंचायत चुनाव होने वाले थे। सीएम ने ऐलान किया था कि आदर्श समरस पंचायत के तहत पांच लाख और महिलाओं के निर्वाचन पर 15 लाख रूपए समेत चार श्रेणी का पुरस्कार देने का ऐलान हुआ था। इस घोषणा की जमकर मीडिया कवरेज भी हुई थी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Panchayat Election
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: जब गबन इतनी बड़ी राशि का है तो कंपनी का प्रोफिट कितना होगा
Don`t copy text!