Bhopal SOS Balgram : अनाथालय से भागे दो बच्चों ने बताई आपबीती, नहीं मिल रहा खाना, हो रही मारपीट

Share

बालग्राम प्रबंधन को नहीं थी सुध, द क्राइम इन्फो की सूचना पर मचा हड़कंप, हरकत में आई पुलिस

अनाथालय से भागने वाले बच्चे

भोपाल। राजधानी भोपाल में अनाथ बच्चों के लिए चलाए जा रहे एसओएस बालग्राम में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। सरकारी सहायता प्राप्त संस्था में बच्चों को समय पर खाना नहीं मिल रहा है। वहीं उनके साथ मारपीट भी की जा रही है। ये हम नहीं कह रहे हैं। यह जानकारी एसओएस बालग्राम खजूरी से भागे दो बच्चों ने ही दी है। यहां तक कि अनाथालय के प्रबंधकों को ये भी नहीं पता कि बच्चे वहां से भाग चुके हैैं। अनाथालय से भागे बच्चों का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वो भागने का कारण बता रहे हैं।

वीडियो सामने आते ही द क्राइम इन्फो ने संबंधित पिपलानी थाने के टीआई राकेश श्रीवास्तव को इसकी जानकारी दी। सोशल मीडिया से प्राप्त वीडियो भी उपलब्ध कराया गया। ताकि बच्चों की तलाश की जा सके। वहीं दूसरी तरफ एसओएस बालग्राम प्रबंधन को सुध ही नहीं थी कि बच्चे भाग चुके हैैं। उनकी तरफ से पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई है।

YouTube video

वीडियो बनाने वाले युवक को बच्चों ने बताया कि वो स्टेशन की तरफ जा रहे हैं। अगर उन्हें पकड़ा भी गया तो वे वापस बालग्राम नहीं लौटना चाहते, क्यों कि वहां खाना नहीं मिलता और मारपीट होती है। शनिवार शाम वीडियो सामने आने के बाद द क्राइम इन्फो की सूचना पर बालग्राम में हड़कंप मच गया।

जिसके बाद बच्चों की तलाश की गई। संचालक विपिन मेनन ने बताया कि रात करीब 9 बजे बच्चे वापस लौट आए हैं। संचालक के मुताबिक खाना न मिलना या मारपीट होना, बच्चों के भागने की वजह नहीं है। संचालक का कहना है कि भागने वाला आर्यन नाम का बच्चा पहले भी ऐसी हरकत कर चुका है। एक बार उसे फरीदाबाद से बरामद किया गया था। 8 दिन पहले ही उसने केयर टेकर्स को बताया था कि वो एक साथी के साथ भागने वाला है। विपिन मेनन ने बताया कि वापस लौटने पर उन्होंने बच्चों से चर्चा की है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: चार लोगों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत
Don`t copy text!