Latest Pubg Upcoming: पबजी का नया नामकरण, लॉचिंग से पहले हो गया लीक

Share

Latest Pubg Upcoming: चीन से तनाव के बाद सात महीने पहले हुआ था बंद

Latest Pubg Upcoming
पबजी गेम का सांकेतिक तस्वीर

दिल्ली। देश के युवाओं के लिए पबजी गेम कितना ज्यादा चर्चित है वह यह खबर से पता चलता है। दुनियाभर में मोबाइल गेम पर निगरानी रखने वाली एजेंसी ने एक नया खुलासा किया है। उसका दावा है कि पबजी जो भारत में बैन है वह नए नाम के साथ आने (Latest Pubg Upcoming) वाला है। भारत में इस गैम को चीन के साथ सीमा विवाद के चलते बैन गर दिया गया था। हालांकि उस वक्त प्रायवेसी के इश्यू बताकर इसे बंद किया गया था।

बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया

पबजी गैम के लाखों प्रशंसक आज भी हैं। वह किन्हीं भी साधनों के जरिए चोरी—छुपे यह गैम खेलते हैं। इसको देखते हुए पबजी डेव्हलपर क्राफ्टन ने ऐसा फैसला किया है। यह गैम सितंबर, 2020 से भारत में बंद है। अब यह गैम बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया नाम से युवाओं के बीच आने वाला है। दुनियाभर के गेम मतें निगरानी रखने वाली एजेंसी गेमवायर ने यह जानकारी दी है। यह जानकारी गेमवायर को उस वक्त लगी जब इस संबंध में एक वीडियो यू—ट्यूब में लोड हुआ। लेकिन, कुछ ही देर बाद उसको डिलीट कर दिया गया। यह जानकारी देते हुए डीएनए इंडिया डॉट कॉम www.dnaindia.com ने बताया है कि पबजी अभी कानूनी पेचिदगियों को लेकर मंथन कर रहा है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   IPS Association: गृह मंत्रालय ने कहा किसी भी आईपीएस एसोसिएशन को मान्यता नहीं
Don`t copy text!