फिलीपींस के बाद न्यूजीलेंड दूतावास ने बढ़ाई मुश्किलें

Share

New Zealand Embassy News: कांग्रेस नेता को ट्वीट टैग करके मांगे थे ऑक्सीजन, बवाल के बाद डिलीट किया

New Zealand Embassy News
भारतीय यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता न्यूजीलेंड दूतावास में ऑक्सीजन सिलेंडर ले जाते हुए

दिल्ली। देशभर में ऑक्सीजन को लेकर चल रही जंग की खबरें आ रही है। इस बीच ताजा मामला देश की राजधानी दिल्ली से सामने आया। यहां न्यूजीलेंड दूतावास (New Zealand Embassy News) को ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता थी। इस संबंध में उन्होंने कांग्रेस नेता को ट्वीट टैग करके मदद मांगी। यह जानकारी जैसे ही लीक हुई तो विदेश मंत्रालय सक्रिय हो गया। जिसके बाद दूतावास ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।

ट्वीट को गलती बताकर माफी मांगी

न्यूजीलेंड दूतावास का यह ट्वीट सुबह लगभग 10 बजे किया गया था। यह ट्वीट यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास को टैग किया गया था। जिसके बाद उन्होंने ऑक्सीजनका इंतजाम करके दूतावास में उसको पहुंचाने का काम किया। इसके बाद केंद्र सरकार पर सवाल खड़े होने लगे कि आखिर सरकार क्या कर रही है। दूतावास को विपक्ष की नेताओं की मदद लेना पड़ रही है। यह बवाल छिड़ता देख दूतावास ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। इस पूरे मामले में एस जयराम रामेश ने ट्वीट करते हुए वीडियो भी शेयर किया। जबकि विदेश मंत्रालय के मंत्री एस.जयशंकर ने दूतावास के प्रयासों की जानकारी देते हुए जयराम रमेश के ट्वीट पर पलटवार भी किया। हालांकि सरकार के जागते तक पूरे देश में उसकी किरकिरी हो गई थी।

दुनिया मदद कर रही लेकिन रोक भी रही

New Zealand Embassy News
न्यूजीलेंड दूतावास के ट्वीट के बाद एस जयशंकर और जयराम रमेश के बीच ट्वीटर पर जमकर आरोप—प्रत्यारोप लगना शुरु हुए

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार के चलते दुनियाभर में भारत की काफी निंदा हो रही है। इसके लिए चुनावी रैलियों और बेतरतीब कोविड प्रबंधन को बताया जा रहा है। बांग्लादेश अपनी सीमाओं को पहले ही सील कर चुका है। इसके अलावा अमेरिका और आस्ट्रेलिया अपने नागरिकों के लिए घर वापसी की एडवायजरी बहुत पहले जारी कर चुका है। ऐसा नहीं है कि विदेशों से भारत को मदद नहीं मिल रही है। वैक्सीन और दवा निर्माण से संबंधित कच्चे सामान अभी भी विदेशों से ही आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें:   पीएम से सीधे टकराए केजरीवाल, फिर माफी मांगी
Don`t copy text!