सीएम के लिए सिंधिया ने दिया सबक, चिरायु अस्पताल का मामला

Share

Ayushman Health Scheme: वायरल वीडियो के बाद आयुष्मान स्कीम में लाभ दिलाने के लिए बोला

Ayushman Health Scheme
अस्पताल के खिलाफ वीडियो बनाकर वायरल करने वाला योगेंद्र रघुवंशी

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज एक फिर चिरायु अस्पताल से मिल रही है। यह अस्पताल पिछले दो दिनों से आयुष्मान स्कीम (Ayushman Health Scheme) का लाभ नहीं देने के आरोपों को झेल रहा है। रविवार को वायरल वीडियो के बाद सोमवार को फिर एक वीडियो वायरल हुआ। जिसके बाद भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संज्ञान लिया। उन्होंने चिरायु अस्पताल को उस युवक की फरियाद के अनुसार स्कीम का लाभ दिलाया।

चिरायु अस्पताल को सिर्फ कैश चाहिए

रविवार को दिनभर वायरल हुए वीडियो के बाद सोमवार को ताजा वीडियो सामने आया। इस वीडियो को योगेंद्र रघुवंशी (Yogendra Raghuvanshi) ने बनाया था। उसकी दादी सरजू बाई रघुवंशी को चिरायु अस्पताल में शनिवार को भर्ती कराया था। उसने बताया कि आयुष्मान कार्ड में इलाज के लिए बोला तो अस्पताल ने मना कर दिया गया। उसने बताया कि दो लाख रुपए का इंतजाम करके पैसा दिया। रघुवंशी ने बताया आयुष्मान हाईटेक अस्पताल में भी दादी को छह दिन भर्ती रखा गया। वहां भी ढ़ाई से तीन लाख रुपए का बिल बना दिया। दादी को इलाज से कोई फायदा नहीं मिला। परिवार मूलत: विदिशा का रहने वाला है। उसने मांग करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री आयुष्मान कार्ड में इलाज कराने के लिए अस्पताल से कहे।

सीएम तो बोले नहीं पर सिंधिया ने एक्शन लिया

Ayushman Health Scheme
भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया

इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। लेकिन, भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस वीडियो को देख लिया। उन्होंने योगेंन्द्र रघुवंशी को राहत पहुंचाई और चिरायु में आयुष्मान स्कीम में दादी के इलाके लिए इंतजाम कराया। हालांकि इस प्रयास के बाद कांग्रेस के नेता चुटकी लेने से पीछे नहीं रहे। उन्होंने कहा कि पीएम ने मंत्री नहीं बनाया तो क्या हुआ आयुष्मान कार्ड से ही वे राहत दिला पा रहे हैं। योगेन्द्र रघुवंशी ने वीडियो के साथ—साथ दादी के दस्तावेज और पहचान से संबंधित कागजात भी वायरल किए थे।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: कोरोना मरीज की अटेंडर के साथ छेड़छाड़

चिरायु अस्पताल के खिलाफ कई शिकायतें

Ayushman Health Scheme
रविवार को वीडियो संदेश देते डॉक्टर अजय गोयनका

योगेन्द्र रघुवंशी पहला व्यक्ति नहीं है जो आयुष्मान कार्ड से उपचार न कराने की शिकायत कर रहा हो। इससे पहले योगेश बलवानी का भी वीडियो वायरल हुआ था। उसको अस्पताल के मैनेजर गौरव बजाज ने बकायदा अपमानित करते हुए यह कहा था कि उनके यहां आयुष्मान कार्ड नहीं चलता है। जहां जिसको शिकायत करनी है वह भी करने के लिए कहा गया। हालांकि रविवार रात नौ बजे चिरायु अस्पताल के संचालक अजय गोयनका ने वीडियो बयान जारी करके उसे निराधार बताया था। उनका दावा था कि उनके यहां कई मरीजों को भर्ती करके आयुष्मान कार्ड योजना के तहत इलाज कराया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि चिरायु अस्पताल को सरकार ने गरीबों के ​इलाज के लिए 70 करोड़ रुपए का भी भुगतान किया है।

वीडियो में सुनिए योगेंद्र रघुवंशी की मार्मिक कहानी, जिसके बाद सिंधिया का दिल पसीजा, ऐसे कई वीडियो वायरल हो रहे है लेकिन सरकार चिरायु अस्पताल की पड़ताल करने का साहस ही नहीं जुटा पा रही

यह भी पढ़ें: यदि आपने दोस्त बनाने के लिए इस डेटिंग एप्प को डाउनलोड किया है तो उन चेहरों के बारे में जान लीजिए जो आपके लिए मुश्किलें खड़ी करेंगी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!