Dilip Buildcon Raid: ​दिलीप बिल्डकॉन के पार्टनर गिरफ्तार

Share

Dilip Buildcon Raid: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी बिल्डर दिलीप सूर्यवंशी की सीबीआई छापों से मुश्किलें बड़ी

Dilip Buildcon Raid
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के चूना भट्टी इलाके में स्थित दिलीप बिल्डकॉन का दफ्तर, जहां सीबीआई ने छापा मारा।

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में ब्यूरोक्रेसी से लेकर पॉलिटिकिल गलियारों में सनसनी फैल गई। मामला बेहद संवेदनशील होने के साथ—साथ रसूखदारों से जुड़ा था। दरअसल, बैंगलोर सीबीआई की टीम ने दिलीप बिल्डकॉन से जुड़े कई ठिकानों पर छापा (Dilip Buildcon Raid) मारा है। यह कार्रवाई बिल्डर दिलीप सूर्यवंशी के चूना भट्टी स्थित कार्यालय में भी की गई। मामला नेशनल हाईवे के एक प्रोजेक्ट को हथियाने के लिए दी गई 20 लाख रुपए की घूस से जुड़ा था। यह रकम देते हुए कोच्चि में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद दिलीप बिल्डकॉन के पार्टनर को भी हिरासत में ले लिया गया।

भारी संख्या में आई थी टीमें

छापा मारने की इस कार्रवाई से पहले नेशनल हाईवे अथॉरिटी इंडिया के रीजनल अधिकारी अकील अहमद (Akil Ahmed) को 20 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए दबोचा गया था। यह रिश्वत अंजु गुप्ता (Anju Gupta) उन्हें देने आया था। वह दिलीप बिल्डकॉन के पार्टनर और कंपनी में डायरेक्टर देवेंद्र जैन (Devendra Jain) के कहने पर देने आया था। वह भी उस वक्त कोच्चि में थे। उन्हें भी हिरासत में लिया गया। इस कार्रवाई के बाद सीबीआई ने देशभर के पांच ठिकानों पर एक साथ छापे मार दिए। यह कार्रवाई बैंगलोर के अलावा दिल्ली, कोच्चि, गुडगांव और भोपाल में की गई। सभी स्थानों पर की गई सर्चिंग के बाद चार करोड़ रुपए जब्त किए गए हैं। भोपाल के चूना भट्टी स्थित दफ्तर में गुरुवार—शुक्रवार की दरमियानी रात लगभग दो बजे छापा मारा गया था। छापे की कार्रवाई में भारी संख्या में अधिकारियों की टीम आई थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: बच्चों को अपराध में धकलने की कोशिश करने वालों के खिलाफ अभियान

एमपी में मिले है कई प्रोजेक्ट

Dilip Buildcon Raid
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के चूना भट्टी इलाके में स्थित दिलीप बिल्डकॉन का दफ्तर, जहां सीबीआई ने छापा मारा।

दिलीप बिल्डकॉन के भोपाल में ही कई प्रोजेक्ट चल रहे हैं। इसमें मेट्रो रेल के अलावा पुतलीघर में रिडेसीफिकेशन का भी काम है। इससे पहले दिलीप बिल्डकॉन को ही बीआरटीएस कॉरिडोर का भी काम मिल चुका है। सीबीआई ने दिलीप बिल्डकॉन के रत्नकरण साजीलाल और सुनील कुमार वर्मा को भी हिरासत में लिया है। सुनील कुमार वर्मा (Sunil Kumar Verma) दिलीप बिल्डकॉन में जॉब करते हैं। गिरफ्तार दिलीप बिल्डकॉन के पार्टनर देवेन्द्र जैन के दो भाई मध्यप्रदेश कैडर में आईपीएस अफसर है। दोनों काफी अच्छी पोस्ट पर तैनात भी है। इस छापे की कार्रवाई को लेकर अभी आधिकारिक बयान दिलीप बिल्डकॉन की तरफ से सामने नहीं आया है।

छापे के बाद राजनीति भी शुरु

Dilip Buildcon Raid
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के चूना भट्टी इलाके में स्थित दिलीप बिल्डकॉन का दफ्तर, जहां सीबीआई ने छापा मारा।

छापे की कार्रवाई को लेकर सोशल मीडिया में दिनभर अफवाहें चलती रही। प्राथमिक सूचना ईडी के छापे की सामने आई थी। हालांकि दोपहर होने तक पूरी परिस्थितियां साफ हो गई। इस छापे के बाद कांग्रेस नेता और प्रवक्ता नरेन्द्र सलूजा ने ट्वीट भी किया। उन्होंने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को तंज मारते हुए लिखा प्रदेश में सीबीआई आपसे पूछकर आई कि नहीं…अंतराज्यीय नियमों का उल्लंघन तो नहीं हुआ, आप इस पर भी कुछ बोलेंगे…उन्होंने ट्वीट में मुख्यमंत्री के जेपी अस्पताल न जाने और पचमढ़ी के कार्यक्रम को लेकर भी तंज किया। हालांकि छापे को कवर करने दिलीप बिल्डकॉन के चूना भट्टी स्थित कार्यालय के बाहर भारी संख्या में मीडिया भी मौजूद था।

यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर प्रणाली में क्या इन रसूखदार बिल्डर के खिलाफ जिनकी दर्जनों शिकायतें थाने में धूल खा रही है उसमें कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: ब्यॉय फ्रेंड से तंग आकर युवती ने की थी आत्महत्या

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Dilip Buildcon Raid
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!