IPL T-20 : जीत के साथ कोलकाता की प्ले ऑफ में उम्मीदें बरकरार, राजस्थान हुई बाहर

Share

IPL T-20: केकेआर के कप्तान की आतिशी पारी और पेट कमेंस की घातक गेंदबाजी ने दिलाई जीत

IPL T-20
बल्लेबाजी से जौहर दिखाते राहुल त्रिपाठी

दिल्ली। दुबई में खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 60 रन से हार का सामना करना पडा। इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल (IPL T-20) के मुकाबले से बाहर हो गई है। कोलकाता नाइट राइडर्स की अभी प्ले ऑफ में जाने की उम्मीद बरकरार है। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की खराब शुरुआत रही।

तेवतिया ने आखिरी वक्त में रुलाया

नीतीश राणा (Nitish Rana) बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। राणा को जोफ्रा आर्चर ने विकेट के पीछे संजू सैमसन (Sanju Samson) के हाथों लपक लिया। इसके बाद बल्लेबाजी का मोर्चा शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने संभाला। दोनों ने मिलकर पावर प्ले में टीम के लिए महत्वपूर्ण 55 रन जोड़े। दोनो ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए महत्वपूर्ण 72 रन भी जोड़े। शुभमन गिल (36) और राहुल त्रिपाठी ने (39) रन बनाए। दोनों एक ही ओवर में राहुल तेवतिया का शिकार बने। अगले ही ओवर में राहुल तेवतिया ने दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) को भी शून्य पर आउट करके पवेलियन रवाना कर दिया। एक समय जब कोलकाता का स्कोर 5 विकेट पर 99 रन था तब लग रहा था कि कोलकाता की टीम 150 रन के ही अंदर सिमट जाएगी।

राजस्थान का खराब प्रदर्शन

IPL T-20
विकेट झटकने के बाद जश्न मनाते कमिंस

कोलकाता की उम्मीदों पर खरा उतरने वाले उनके कप्तान इयान मोर्गन ने आतिशी पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर की तरफ पहुंचाने में मदद की। मोर्गन ने 35 गेंदों पर 68 रन की आतिशी पारी खेली। इसमें 5 चौके और 6 गगनचुंबी छक्के भी शामिल थे। टीम ने 20 ओवर की समाप्ति पर 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन का पहाड़ खड़ा कर दिया। राहुल तेवतिया को 3 विकेट, कार्तिक त्यागी को 2 विकेट, श्रेयस गोपाल और जोफ्रा आर्चर को 1-1 विकेट से संतोष करना पड़ा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम 9 विकेट पर 131 रन पर ढ़ेर हो गई। राजस्थान की शुरुआत बहुत ही खराब रही थी।

यह भी पढ़ें:   बीसीसीआई चीफ बनकर लोगों को ठगा, पकड़ा गया तो खुद को बताया विश्व रिकॉर्ड धारी क्रिकेटर

टूर्नामेंट में जूझती नजर आई राजस्थान

पावर प्ले में राजस्थान ने 5 विकेट के नुकसान 41 रन बनाए। इस आईपीएल सीजन में राजस्थान का यह सबसे खराब प्रदर्शन था। जब उसके चोटी के 5 बल्लेबाज इतनी जल्दी आउट हुए हो। पैट कमिंस ने पावर प्ले के अपने पहले स्पेल के 3 ओवरों में चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। रॉबिन उथप्पा (6) बेन स्ट्रोक्स (18) स्टीव स्मिथ (4) और रियान पराग (0) पैट कमिंस का शिकार बने। जौस बटलर और राहुल तेवतिया ने थ़ोड़ी बहुत टीम के लिए उम्मीदें जगाई। लेकिन, वह भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके। बटलर ने 35 तेवतिया ने 31 और श्रेयस गोपाल ने 23 रन बनाएं। कोलकाता की तरफ से पैट कमिंस ने 4 विकेट, शिवम मावी और वरुन चक्रवर्ती को 2-2 विकेट मिले।

Don`t copy text!