UP Crime: फैक्ट्री की महिला कर्मचारी की संदिग्ध मौत, पति का आरोप ज्यादती के बाद हत्या

Share

कारखाना मालिक के खिलाफ प्रदर्शन, मुकदमे के बाद शुरू हो सका पोस्टमार्टम

Aligarh  Murder
सांकेतिक फोटो

अलीगढ़। कारखाने में काम करने वाली एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत (#Aligarh Murder) हो गई। मामला उत्तर प्रदेश (#Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (@Aliogarh) जिले का है। पति का आरोप है कि उसके साथ ज्यादती की गई हैं। मौत का पता चलने के बाद पोस्टमार्टम कराने में पुलिस को काफी मशक्कत (Woman Suspected Death) करना पड़ी। दरअसल, पीड़ित (Aligarh Crime) परिवार उस फैक्ट्री के सामने पहुंच गया था जहां महिला काम करती थी। वहां गदर करने पर पुलिस ने उन्हें समझाईश  देकर मामला शांत कराया। फिर पोस्टमार्टम की बारी आई तो परिवार फिर जिद पर अड़ गया। परिवार का कहना था कि पुलिस पहले मुकदमा दर्ज करे फिर पोस्टमार्टम। परिवार की जिद के सामने पुलिस को झुकना पड़ा। पुलिस ने इस मामले में फैक्ट्री संचालक समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले क्वार्सी थाना क्षेत्र की यह घटना है। यहां 32 वर्षीय महिला की अचानक मौत हो गई थी। महिला एक साल से तालानगरी स्थित एक हार्डवेयर फैक्ट्री में काम कर रही थी। पति राज है जो मिस्त्री का काम करता है। उसके पास दोपहर करीब एक बजे पत्नी के फोन से एक व्यक्ति ने फोन किया था। उसने बताया कि पत्नी को खून की उल्टियां हो रही थी। उसे लेकर वह लोग दीन दयाल अस्पताल पहुंचकर भर्ती करा रहे हैं। पति अस्पताल पहुंचा तो पत्नी का शव पड़ा हुआ था। उसके चेहरे और शरीर पर घाव के निशान थे। इसके अलावा फोन करने वाला व्यक्ति वहां से गायब था। परिजनों के साथ पति महिला के उस कारखाने पहुंच गया जहां वह काम करती थी। फैक्ट्री के अंदर उसको घुसने नहीं दिया गया। जिसके बाद उसने पुलिस को बुला लिया था। परिवार का आरोप था कि फैक्ट्री मालिक सीसीटीवी फुटेज नहीं दिखा रहा है।

यह भी पढ़ें:   13 साल की लड़की से दरिंदगी, सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या, आंखें निकाल दी, जीभ काट दी

इस बात से गुस्साए परिजनों ने रामघाट रोड पर जाम कर हंगामा करना शुरू कर दिया। लोगों की भीड़ को समझाकर पुलिस ने जाम खुलवाया। परिजनों को मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया गया। उसके बाद सभी लोग दीन दयाल अस्पताल पहुंच गए थे। इसके बाद पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए कार्रवाई कर रही थी। फिर यहां परिजन भड़क गए। उन्होंने पोस्टमार्टम रुकवा दिया था। परिजनों का कहना था कि पहले आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। पुलिस के खिलाफ अस्पताल में भी नारे लगाना शुरू हो गए। पति का आरोप था कि उसकी पत्नी के साथ फैक्ट्री में पत्नी के साथ ज्यादती की कोशिश की गई। इसमें वह लोग नाकाम हुए तो आरोपियों ने उसकी पत्नी की हत्या कर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मौत के इस मामले को सुलझाने के लिए फैक्ट्री सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है।

Don`t copy text!