एसी में हुआ विस्फोट, पति-पत्नी की मौत

शॉर्ट सर्किट की वजह से विस्फोट होने की आशंका, पुलिस जांच में जुटी

घटनास्थल

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद (Firozabad) में दर्दनाक हादसा हो गया। एयर कंडीशनर (एसी) में विस्फोट होने से आग लग गई, जिससे पति-पत्नी की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि टूंडला (Tundla) कस्बे के भगवान आश्रम में अजय शर्मा (50) अपनी पत्नी निशा के साथ रहते हैं। वह गुरुवार की रात अपने कमरे में सोने गये थे। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की सुबह तेज विस्फोट के बाद अजय और उनकी पत्नी निशा झुलस गई। उन्होंने बताया कि निशा की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अजय को अस्पताल ले जाया गया जहां कुछ देर बाद उनकी भी मौत हो गई।

कस्बा के भगवान आश्रम मोहल्ले में अजय शर्मा उर्फ अंजू (50) का मकान है। वो अपनी पत्नी निशा शर्मा के साथ यहां रहते थे। मकान में एसी लगा हुआ है। शुक्रवार सुबह तकरीबन पांच बजे तेज धमाके के साथ एसी में अचानक आग लग गई। धमाके की आवाज सुन पड़ोसी बाहर निकल आए। उन्होंने देखा कि अजय शर्मा के मकान से धुआं निकल रहा था। पुलिस को सूचना देने के साथ पड़ोसी तुरंत मौके पर पहुंचे और दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

दरवाजा तोड़कर दंपती को बाहर निकाला

मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर अजय शर्मा और उनकी पत्नी निशा शर्मा को जली अवस्था में बाहर निकाला। आनन-फानन में दोनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। क्षेत्राधिकारी (सीओ) अजय चौहान का कहना है कि प्रथम दृष्टया एसी में शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। आग लगने से घर में धुआं भर गया। पति-पत्नी जली अवस्था में मिले। संभवत: दम घुटने से दोनों की मौत हुई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पड़ोसियों ने बताया कि मकान में केवल दंपती ही रहते थे। इनकी एक बेटी है, जो देहरादून से बीटेक कर रही है।

यह भी पढ़ें:   Uttar Pradesh Crime: दलित से गैंग रेप के बाद दबंगों ने जिंदा जलाया
Don`t copy text!