Woman Dacoit Arrest : MP और UP पुलिस को लंबे समय से थी दस्यु साधना पटेल की तलाश

Share

21 वर्षीय दस्यु साधना पटेल पर था 20 हजार का इनाम

सतना जिले में गिरफ्तार लेडी डकैत साधना पटेल

सतना। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना में (Satna) पुलिस ने 20,000 रुपये की इनामी दस्यु साधना पटेल (Sadhna Patel) को रविवार को गिरफ्तार किया। उसका गिरोह मध्य प्रदेश एवं उत्तरप्रदेश में सक्रिय था और लूट, डकैती एवं अपहरण के कई वारदातों को अंजाम दे चुका था। सतना के पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल (SP Riyaz Iqbal) ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘मुखबिर की सूचना पर सतना पुलिस ने डकैत सरगना साधना पटेल को सतना जिले के चित्रकूट इलाके के कडियन के जंगलों से आज पकड़ लिया।’’
उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश एवं उत्तरप्रदेश की पुलिस की ओर से उसपर कुल 20,000 रुपये का इनाम घोषित था। इसमें मध्य प्रदेश की सतना पुलिस द्वारा घोषित 10,000 रुपये का इनाम और उत्तरप्रदेश की पुलिस द्वारा घोषित 10,000 रुपये का इनाम शामिल है।

इकबाल ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि साधना पटेल अपने गिरोह के साथ कडियन मोड के जंगलों में पुलिया के पास देखी गई है। इस सूचना पर पुलिस ने टीमें तैयार कर इलाके की घेराबंदी की। दबाव में आकर वह जंगल की तरफ भागने लगी लेकिन पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। उन्होंने कहा कि उसके कब्जे से एक 315 बोर की देशी रायफल, एक बिनडोरिया, चार जिन्दा कारतूस व 21 खाली खोखे के साथ-साथ दैनिक उपयोग की सामग्री से भरा एक झोला बरामद हुआ है।

इकबाल ने बताया कि उसके खिलाफ थाना मझगवां में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी की गई। उन्होंने कहा कि इस तरह से दस्यु साधना पटेल की गिरफ्तारी के साथ ही मध्य प्रदेश के तराई क्षेत्र में सक्रिय एकमात्र महिला डकैत गिरोह का अंत हो गया।
इकबाल ने बताया कि वह मूलरूप से उत्तरप्रदेश के चित्रकूट जनपद के रामपुर पालदेव की रहने वाली है और मध्य प्रदेश के नयागांव थाने एवं मझगवां थाने के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी उसके खिलाफ डकैती, लूट, अपहरण जैसे कई संगीन अपराध एवं आर्म्स एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें:   Arms smuggling : राजस्थान में गिरफ्तार तस्कर ने किया खुलासा, खरगौन में बन रहे अवैध हथियार

उन्होंने कहा कि विगत एक माह में सतना पुलिस द्वारा साधना पटेल सहित कुल छह ईनामी बदमाशों को पकड़ने में सफल रही है। इनमें साधना पटेल गैंग के दो शार्प शूटर 10,000 रुपये का इनामी रवि उर्फ रिंकू शिवहरे तथा दीपक शिवहरे भी शामिल हैं। इन दोनों पर 10-10 हजार रुपये का इनाम घोषित था और इन्हें सतना जिले की नयागांव पुलिस ने पकड़ा था।

Don`t copy text!