MP Cop News: जनता पुलिस अफसर से बहुत कुछ चाहती है: डीजीपी

Share

MP Cop  News: हैदराबाद से एमपी टूर पर आए प्रशिक्षु भारतीय पुलिस सेवा के अफसरों से की मुलाकात

MP Cop News
File Photo

भोपाल। जनता पुलिस अधिकारियों से बहुत ज्यादा अपेक्षाएं रखती है। उनके सामने आज के दौर में कुछ छुपना भी संभव नहीं है। ऐसे में कठोर परिश्रम, सत्य निष्ठा और संतुलित व्यवहार की बदौलत जनता की कसौटियों के सामने हम खरे उतर सकते हैं। यह विचार एमपी पुलिस (MP Cop News) डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना ने व्यक्त किए। वे हैदराबाद पुलिस अकादमी से एमपी टूर में आए प्रशिक्षु पुलिस अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। इस दल में भारतीय पुलिस सेवा के अलावा मॉरीशस और मालदीप पुलिस सेवा के अधिकारी शामिल थे।

एमपी पुलिस के इतिहास को डीजीपी ने बताया

पुलिस मुख्यालय (PHQ) से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार डीजीपी सुधीर सक्‍सेना (DGP Sudhir Saxena) ने सरदार वल्‍लभ भाई पटेल राष्‍ट्रीय पुलिस अकादमी हैदराबाद से आए प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों को एमपी पुलिस की उपलब्धियों से अवगत कराया। भारतीय पुलिस सेवा के 19 अधिकारियों तथा दो अन्‍य देश मालदीप और मॉरीशस के पुलिस अधिकारियों का दल (Study Cum Cultural Tour) पर मध्‍यप्रदेश भ्रमण पर है। डीजीपी ने मध्‍यप्रदेश पुलिस के डकैत समस्‍या का उन्‍मूलन, आसामाजिक तथा राष्‍ट्रविरोधी संगठनों के विरूद्ध लगातार प्रभावी कार्यवाही, नक्‍सली समस्‍या के समाधान तथा महिला सुरक्षा के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी। उन्‍होंने कहा कि वर्तमान में जन अपेक्षाएं भी बड़ी हैं। इसलिए व्‍यावसायिक उत्‍कृष्‍टता, पारदर्शिता एवं व्‍यवहार कुशलता से ही जन अपेक्षाओं पर खरे उतर सकते हैं। डीजीपी ने कहा कि आपकी व्‍यावसायिक दक्षता ही आपको नेतृत्‍व क्षमता दे पाएगी। इसलिए अकादमिक एवं फील्‍ड प्रशिक्षण पूरी गंभीरता से लें। कानूनी प्रावधानों की अद्यतन जानकारी रखें। विवेचना  विधि अनुसार करें। आमजन से सतत् और अच्‍छा संवाद एवं अच्‍छा व्‍यवहार आपको सफल पुलिस अधिकारी बनने में सहायक होगा।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Cop News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Court News: एक्साइज इंस्पेक्टर की करप्शन से कमाई संपत्ति राजसात
Don`t copy text!