Bhopal Court News: ज्यादती के मामले में मुख्य आरोपी समेत मददगार दोषी करार

Share

Bhopal Court News: दो साल पहले शादी का झांसा देकर नाबालिग को इंदौर ले गया था मुख्य आरोपी, अलग—अलग धाराओं में अदालत ने सुनाया फैसला

Bhopal Court News
भोपाल जिला अदालत—फाइल फोटो

भोपाल। ज्यादती के एक मामले में भोपाल अदालत ने फैसला सुनाया है। यह घटना लगभग दो साल पहले हुई थी। मामला नाबालिग किशोरी के अपहरण फिर बलात्कार से जुड़ा है। भोपाल (Bhopal Court News) की अदालत ने इस मामले में मुख्य आरोपी के साथ—साथ मददगार को भी दोषी करार दिया है। यह फैसला 18वे एडीजे पदमा जाटव की अदालत ने दिया है।

यह दी गई है सजा

जिला अदालत से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार खजूरी सड़क थाने में 568/22 धारा 363/366/376/376—2—एन/5एल/ए झांसा देकर अपहरण, बलात्कार, कई बार बलात्कार और पॉक्सो अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया था। इस मामले में आरोपी अंकित को धारा 376ए/376—2—एन और पॉक्सो एक्ट में 20 वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाई। इसके अलावा एक हजार रूपए का अर्थदंड भी दिया गया। इसी तरह धारा 363 में 10 वर्ष कारावास और एक हजार रूपए अर्थदंड, धारा 366 में 7 वर्ष सश्रम कारावास और एक हजार रूपए अर्थदण्ड की सजा दी गई। इस प्रकरण में दूसरा आरोपी रविन्द्र को धारा 363—ए/109/16/17 अपहरण और पॉक्सो अधिनियम में 7 वर्ष सश्रम कारावास व एक हजार रूपए अर्थदंड, 366—क भादवि में 10 वर्ष सश्रम कारावास व 1000रू अर्थदण्ड से दण्डित किया गया।

यह थी पूरी घटना

Bhopal Court News
सांकेतिक चित्र

स मामले में विशेष लोक अभियोजक टीपी गौतम, सरला कहार और मनीषा पटेल ने अदालत (Bhopal Court News) में दलीेले पेश की थी। पीड़िता दिसंबर, 2020 में लापता हो गई थी। जिसकी रिपोर्ट उसके चाचा ने दर्ज कराई थी। दो दिन बाद नाबालिग को इंदौर से दस्तायाब किया गया था। नाबालिग का दोस्त वीरेंद्र था। उसके दोस्त नेतराम उर्फ अंकित से उसकी पहचान हुई थी। अंकित शादी करना चाहता था। आरोपी नेतराम उर्फ अंकित ([email protected]) ने उसको इंदौर ले जाने के लिए दोस्त रविन्द्र केवट (Ravindra Kewat) की मदद ली थी। नेतराम ने उसके साथ ज्यादती बेहोशी की दवा पिलाने के बाद की थी। अदालत ने यह फैसला मेडिकल रिपोर्ट और बयानों के आधार पर दिया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime : चोरी गए तीन ट्रक के साथ बदमाश गिरफ्तार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Court News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

मारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!