Bhopal Forest News: बाघ ने किया मवेशियों पर हमला

Share

Bhopal Forest News: एक्सीलेंस कॉलेज के नजदीक वाल्मी कैंपस में दो दिनों से आ रहा टाइगर, कॉलोनियों के रहवासियों में हैं दहशत

Bhopal Forest News
गाय के शरीर में बाघ के यह पंजे बता रहे हैं कि उसने किस तरह से शिकार करने घात लगाया था। हालांकि वन विभाग इस बात से इनकार कर रहा है। यह चित्र वाल्मी कैंपस में रहने वाले रहवासियों ने मुहैया कराया है।

भोपाल। भूमि एवं जल प्रबंध संस्थान (वाल्मी) में पिछले दो दिनों से बाघ आ रहा है। वह घरों के बाहर बंधे दो गाय पर जानलेवा हमला भी कर चुका है। इसमें एक बछिया भी शामिल है, जिसकी मौत हो गई। यह घटना भोपाल (Bhopal Forest News) शहर के चूना भट्टी इलाके के नजदीक हुई है। जानकारी वन विभाग को भी है। इस सरकारी संस्थान में स्टाफ क्वार्टर के अलावा प्रशिक्षण के लिए आने वाले छात्र भी हॉस्टल में रहते हैं। बाघ की दहशत का आलम यह है कि अंधेरा होते ही पूरे इलाके में सन्नाटा पसर जाता है। वन विभाग की रिपोर्ट में बाघ होने की स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है।

एक्शन की बजाय अटकलें लगा रहा वन विभाग

यह जानकारी देते हुए सार्थक सिंह (Sarthak Singh) ने बताया कि उनके घर में दो मवेशियों पर वह दो दिन में लगातार हमला कर चुका है। इसमें एक बछिया भी है। वन विभाग का अमला आकर अपना पंचनामा बनाकर ले गया है। लेकिन, रहवासी क्षेत्र से शेर को दूर करने के प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। जांच करने 1 अप्रैल को वनरक्षक राजकमल दायमा (Forest Guard Rajkamal Daima) आए थे। यहां शेर 30—31 मार्च की दरमियानी रात पहली बार आया था। उसके बाद वह हर दो दिन में एक बार वहां आकर मवेशियों पर हमला कर रहा है। वाल्मी कैंपस (WALMI Campus News) में करीब 55 परिवार रहता है। यह क्षेत्र पहाड़ी होने के साथ—साथ वन्य क्षेत्र के बेहद करीब भी है। इसके नजदीक ही तेरह गेट भी है जहां बाघ के पगमार्क वन विभाग को कई बार मिल चुके हैं। हालांकि वन विभाग ने अपनी रिपोर्ट में बाघ, तेंदुआ और मांसाहारी प्राणी के हमले करने की रिपोर्ट बनाई है। जबकि मवेशियों के शरीर पर पड़े पंजे बाघ के हमले की तरफ इशारा कर रहे हैं। बछड़े की मौत के बाद यह मामला तूल पकड़ रहा है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cheating: खाली प्लाट पर कब्जा कर दो लोगों को बेचा

नेपाली लड़की की दीवानगी की कहानी पढ़िए जिसमें वह अपने दो मासूम बच्चों को छोड़कर भोपाल में लड़की से शादी करने शिमला से भागकर आई

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Forest News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!