Bhopal Farmer News: गल्ला कारोबारी ने किसानों को दिया धोखा

Share

Bhopal Farmer News: सवा दो लाख रुपए के गेहूं खरीदकर चंपत हुए सीहोर के जालसाज व्यापारी

Bhopal Farmer News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। सीहोर के चार-पांच व्यापारियों ने दो किसानों (Bhopal Farmer News) के साथ फर्जीवाड़ा किया। यह घटना भोपाल देहात क्षेत्र के नजीराबाद इलाके की है। आरोपियों ने नजीराबाद के दो किसानों से सवा दो लाख रुपए के गेहूं खरीदकर चंपत हो गए। लेकिन, उसके बाद उन्होंने कोई भुगतान नहीं किया।

सात महीने बाद दर्ज हुई एफआईआर

नजीराबाद थाना पुलिस के अनुसार 10 अप्रैल की रात लगभग नौ बजे 88/22 धारा 420/406/120-बी (जालसाजी, गबन और साजिश) का मुकदमा दर्ज किया है। जिसकी शिकायत चंदनपुरी पुत्र जमुना पुरी उम्र 30 साल ने दर्ज कराई है। वह ग्राम नेतपुरा का रहने वाला है। चंदनपुरी (Chandanpuri) से मई, 2021 में सीहोर के कारोबारी राहुल मेवाड़ा (Rahul Mewada), हरदेव मेवाड़ा (Hardev Mewada), प्रद्युम्न सेन (Pradyuman Sen) और बलराम सिसोदिया (Balram Sisodiya) ने गेहूं खरीद की थी। चंदनपुरी ने अपना 80 क्विंटल गेहूं बेचा था। जबकि उसके चाचा ने भी अपना 32 क्विंटल गेहूं इन्हीं व्यापारियों को बेचा। गेहूं का दाम दो लाख 24 हजार रुपए से अधिक हुआ था। व्यापारियों ने कोरोना संक्रमणकाल में पैसे की कमी बताकर पैसे नहीं दिए। आरोपियों ने आश्वासन दिया था कि गेहूं बेचकर जल्द ही रकम का भुगतान कर देंगे। लेकिन छह माह बीत जाने के बाद भी पैसे नहीं दिए। पैसे नहीं मिलने पर दोनों लोगों ने सितंबर, 2021 में थाने में शिकायत की थी।

नेपाली लड़की की दीवानगी की कहानी पढ़िए जिसमें वह अपने दो मासूम बच्चों को छोड़कर भोपाल में लड़की से शादी करने शिमला से भागकर आई

यह भी पढ़ें:   Bhopal Road Mishap: दिलीप बिल्डकॉन के कर्मचारी की मौत

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Farmer News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!