Manager Fraud News: ऑटो पार्टस कंपनी का मैनेजर सवा छह लाख रुपए खा गया

Share

Manager Fraud News: ऑडिट में उजागर हुआ फर्जीवाड़ा तो माफी मांगकर मोहलत मांगी, अब कंपनी का दावा कर रहा है झूठी शिकायतें

Manager Fraud News
File Image

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) हनुमानगंज इलाके से मिल रही है। यहां इंदौर से संचालित ऑटो पार्टस का सामान बेचने वाली कंपनी के मैनेजर (Manager Fraud News) ने गबन किया है। यह गबन करीब सवा छह लाख रुपए का है। जिसका भुगतान करने के लिए उसने पहले फर्म से वादा किया था। अब वह बचने के लिए फर्म के खिलाफ झूठी शिकायतें कर रहा है। ऐसा कंपनी ने दावा करके थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

रॉयल इन्फील्ड के बेचता था पार्टस

हनुमानगंज थाना पुलिस ने 9 जुलाई की रात लगभग आठ बजे धारा 409 (जिम्मेदार व्यक्ति का गबन करना) के तहत केस दर्ज किया है। यह घटना नवंबर, 2018 से लगातार चली आ रही थी। शिकायत अंकेश जैन पिता अरविंद कुमार जैन उम्र 36 साल ने दर्ज कराई है। वे इंदौर (Indore) स्थित अनुराग नगर थाना एमआईजी में रहते हैं। इस मामले का आरोपी जिनेन्द्र जैन (Jinendra Jain) है। आरोपी करीब सवा छह लाख रुपए की रकम की हेर—फेर करके भागा है। आरोपी यहां पिपलानी में स्थित इंद्रपुरी में रहता था। पुलिस ने बताया कि अंकेश जैन का पार्ट बनाने का इंदौर में प्लांट है। इसके अलावा कई आटो डीलर कंपनियों के पार्ट बेचने का भी उनके पास काम है। भोपाल मेें रॉयल इन्फील्ड के पार्टस बेचे जाते थे।

इंदौर में दिया था आवेदन

Manager Fraud News
फाइल फोटो

कंपनी की भोपाल ब्रांच में आरोपी जिनेन्द्र जैन मैनेजर था। उसको कंपनी ने नवंबर, 2018 में तैनात किया था। अंकेश जैन (Ankesh Jain) ने बताया कि दो साल बाद जब आडिट कराया गया तो करीब सवा छह लाख रुपए की गड़बड़ी पाई गई। उस वक्त आरोपी ने इसको चूक मानते हुए उसको 15 दिनों के भीतर चुकाने का वादा किया। यह सबकुछ लिखित में हुआ था। लेकिन, अब रकम चुकाना न पड़े इसके लिए वह फर्म से संबंधित झूठी शिकायतें कर रहा है। इस कारण कंपनी ने मुकदमा दर्ज कराने के लिए अफसरों को आवेदन दिया था। पहले यह ​आवेदन इंदौर में दिया गया था। लेकिन, अफसरों ने उन्हें भोपाल में जाकर शिकायत करने की सलाह दी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: एक सोसायटी में दो महिलाओं की रोचक कहानी

यह भी पढ़ें: पुलिस कह रही है महिला सड़क दुर्घटना में जख्मी हुई थी, परिवार का दावा है कि उसकी पुलिस ने ही हत्या की है

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Fake Railway Recruitment
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!