Seoni News: अंतरराज्यीय गिरोह का कुख्यात बदमाश राजस्थान में गिरफ्तार

Share

Seoni News: सिवनी में कांस्टेबल की हत्या के बाद से चल रही थी तलाश, दर्जनों मुकदमों के साथ उस पर घोषित था 85 हजार रुपए का इनाम

Seoni News
सांकेतिक चित्र, ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। सिवनी जिले में कांस्टेबल की हत्या के बाद फरार चल रहे कुख्यात बदमाश को दबोच लिया गया है। उसने एमपी (Seoni News) के शिवपुरी और ग्वालियर में भी हत्या की है। उसके खिलाफ बलात्कार चोरी समेत दर्जनों मुकदमे भी दर्ज है। कुख्यात बदमाश पर 85 हजार रुपए का इनाम भी था। आरोपी के कब्जे 315 बोर का कट्‌टा और दो जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

इस कारण चल रही थी सरगर्मी से तलाश

सिवनी पुलिस (Seoni Police) ने अंतरराज्यीय गिरोह के कुख्यात बदमाश को राजस्थान (Rajasthan) पुलिस की सहायता से भरतपुर (Bharatpur) जिले से गिरफ्तार किया है। आरोपी पर मध्यप्रदेश और राजस्थान में संयुक्त रूप से 85 हजार रुपए का इनाम घोषित है। जबलपुर जोन आईजी अनिल सिंह कुशवाह (IG Anil Singh Kushwah) के मार्गदर्शन और छिंदवाड़ा रेंज डीआईजी सचिन अतुलकर (DIG Sachin Atulkar) व सिवनी पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह (SP Rakesh Kumar Singh) के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई। सिवनी जिले के डूंडासिवनी में तैनात राकेश सिंह ठाकुर (HC Rakesh Singh Thakur) के हत्याकांड में जबलपुर जोन के आईजी ने आरोपियों पर 30 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। पुलिस को बदमाश रामगणेश गुर्जर (Ramganesh Gurjar) निवासी ग्राम सिरसोदा तहसील गोहद जिला भिंड और रामसहाय उर्फ करिया (Ramsahay@Kariya) पिता रघुनाथ गुर्जर (Raghunath Gurjar) निवासी कुदिना थाना सोने का गुर्जा जिला धौलपुर की तलाश थी। सिवनी पुलिस को बदमाशों के राजस्थान में भरतपुर जिले के थाना रूदावल के ग्राम कनावर अड्‌डा में छिपे होने की गोपनीय सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर निरीक्षक किशोर वामनकर (TI Kishore Vamankar) के नेतृत्व में टीम राजस्थान रवाना हुई। राजस्थान पुलिस की सहायता से आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दी गई। ग्राम कनावर अड्‌डा में रामगणेश गुर्जर और उसके दो साथी रामसहाय उर्फ करिया गुर्जर तथा गिरधारी गुर्जर निवासी रानपुर जिला भरतपुर की घेराबंदी पुलिस ने की। दबिश के दौरान आरोपी रामसहाय उर्फ करिया गुर्जर को पुलिस ने गिरफ्तार किया। वहीं रामगणेश गुर्जर और गिरधारी मौके से फरार हो गए।

यह है अपराधों की फेहरिस्त

भोपाल पुलिस मुख्यालय (PHQ) की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार कुख्यात रामसहाय गुर्जर सिवनी जिले में प्रधान आरक्षक राकेश सिंह ठाकुर के हत्याकांड में संलिप्त नहीं था। लेकिन सिवनी (Seoni News) जिले में अन्य अपराधों में उसकी संलिप्तता पायी गई है। रामगणेश गुर्जर के साथ ही रामसहाय उर्फ करिया ने सिवनी जिले के अलावा शिवपुरी, ग्वालियर, राजस्थान के भरतपुर और धौलपुर जिले में हत्या, लूट, बलात्कार, नकबजनी, अपहरण, फिरौती मांगना, डकैती सहित कई गंभीर वारदातों को अंजाम दिया था। आरोपी रामसहाय गुर्जर को वर्ष 2022 में भवरपुरा जिला ग्वालियर में हुए एक बलात्कार के मामले में ग्वालियर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जमानत मिलने के बाद आरोपी वर्ष 2023-24 में गंभीर वारदातों में शामिल रहा है। आरोपी रामसहाय गुर्जर ने सिवनी के डूंडासिवनी में 11 जनवरी 2024 की रात महाराणा प्रताप नगर कबीर वार्ड में वैभव सिंह ठाकुर के यहां चोरी की वारदात की थी। यहां से वह लाखों रुपए के सोने-चांदी के जेवरात लेकर साथियों के साथ फरार हो गया था। आरोपी अपने गिरोह के साथ योजनाबद्ध तरीके से नकबजनी, डकैती, अपहरण जैसी वारदातों को अंजाम देते थे।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Seoni News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   MP Political News: पूरे प्रदेश में केवल एक दिव्यांग को टिकट का दावा
Don`t copy text!