BMC News: मेडम मेयर मिर्ची लगेगी लेकिन यह सच्चाई है 

Share

BMC News: राजधानी की पहली कमजोर महिला मेयर जिसके पास विजन ही नहीं हैं, सामाजिक सरोकारों से दूर शहर की सरकार

Bhopal News
ग्राफिक डिजाईन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल का मेयर होने के चलते पूरे प्रदेश में विशेष निगाह यहां होने वाली गतिविधियों पर होती है। लेकिन, हम इंदौर शहर को सीखने का प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए बहुत हद तक मेयर मालती राय जिम्मेदार है। दरअसल, उनके पास शहर (Bhopal News) को आदर्श बनाने वाली सोच या योजना ही नहीं है। नतीजतन, दो दशक का सबसे कमजोर मेयर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से इस बार मिला है। जबकि महिला मेयरों में विभा पटेल और कृष्णा गौर ने विशिष्ट पहचान बनाई थी। हम यह बातें यूं ही नहीं कर रहे। शहर के अधिकांश जगहों पर फुटपाथ पर कब्जे हैं।

हर तीसरे दिन मिलती है लावारिस लाश

भोपाल शहर में लोगों को चलने के लिए फुटपाथ बनाए गए हैं। लेकिन, इनमें या तो स्ट्रीट वेंडर का कब्जा है या फिर भिखारियों का डेरा। फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त कराने की पहल कभी भी मेयर मालती राय (Mayor Malti Rai) ने नहीं दिखाई। क्योंकि राजस्व की कमी से जूझ रहा भोपाल नगर निगम (Bhopal Nagar Nigam) फुटपाथ पर कारोबार करने वाले लोगों से मिलने वाले शुल्क से पैसा जुटा रहा है। लेकिन, भोपाल नगर निगम की यह लापरवाही पुलिस के लिए सिरदर्द बन गई है। फुटपाथ पर कब्जे होने के चलते सड़क हादसे बढ़ रहे हैं। इसके अलावा फुटपाथ पर हर तीसरे दिन एक लावारिस लाश मिलने के कारण पुलिस को अपना समय बर्बाद करना पड़ता है। ताजा मामला तलैया (Tallaiya) थाना क्षेत्र स्थित काली मंदिर तिराहे के नजदीक का है। यहां दर्जनों भिखारी आकर डेरा डाले हुए हैं। इन्हें सामाजिक संस्था आकर भोजन भी देती है। इसके बावजूद मेडम मेयर ने कभी भी ऐसे लोगों की पहचान के लिए कोई सामाजिक सरोकार की योजना ही नहीं बनाई। तलैया पुलिस ने बताया कि 26 जून की सुबह जिस वृद्ध की लाश मिली वह करीब 60—65 साल का है। उसकी पहचान नहीं हो सकी है। हालांकि उसके भिखारी होने की बात पुलिस ने स्वीकार ली है। तलैया पुलिस मर्ग 29/24 दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Murder News: नाबालिग से छेड़छाड़ का विरोध करने पर हत्या
Don`t copy text!