NSUI Protest News: छात्रों पर पुलिस ने भांजी लाठियां

Share

NSUI Protest News: प्रदर्शन के दौरान कई छात्र जख्मी, जिम्मेदारी के सवाल पर प्रशासन और पुलिस ने चुप्पी साधी

NSUI Protest News
पुलिस की लाठीचार्ज में जख्मी एनएसयूआई कार्यकर्ता।

भोपाल। कांग्रेस पार्टी की छात्र इकाई (एनएसयूआई) ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में जोरदार प्रदर्शन (NSUI Protest News) हुआ। भारी भीड़ के साथ रैली के शक्ल छात्र सीएम हाउस का घेराव करने जा रहे थे। इससे पहले पुलिस इंतजाम के सामने छात्रों की नहीं चली। इसी बीच कई छात्र प्रदर्शन पर जख्मी हो गए। एनएसयूआई की तरफ से जारी विज्ञप्ति में दावा किया गया है कि छात्र सादी वर्दी में तैनात पुलिस कर्मियों के पथराव के बाद हुई भगदड़ में जख्मी हुए। वहीं पुलिस ने भीड़ को उकसाने के लिए ऐसा किया। इसके बाद पुलिस ने लाठियां भी भांजी।

दो दिनों में कांग्रेस ने दिखाई ताकत

प्रदर्शन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (EX CM Kamalnath) ने रैली को संबोधित भी किया। एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन के आह्वान पर यह प्रदर्शन आयोजित किया गया था। छात्र नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति, स्कॉलरशिप न मिलने, शिक्षा के निजीकरण समेत अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन करने निकले थे। छात्रों को कांग्रेस कार्यालय से कुछ दूर चौराहे पर ही पुलिस ने बैरीकेड लगाकर रोक लिया था। प्रदर्शन में आगर विधायक विपिन वानखेड़े, कुणाल चौधरी, विवेक त्रिपाठी (Vivek Tripathi) समेत कई अन्य पदाधिकारी भी थे। एनएसयूआई के प्रदर्शन में चली लाठीचार्ज के आरोपों पर पुलिस की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। प्रदर्शन के दौरान जख्मी छात्रों से नीरज कुंदन (NSUI President Neeraj Kundan) ने अस्पताल में जाकर मुलाकात भी की। उल्लेखनीय है कि राजधानी में कांग्रेस का दो दिनों के भीतर यह दूसरा जोरदार प्रदर्शन है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Dowry Case: महिला डॉक्टर दहेज लोभी ससुराल वालों से हुई परेशान

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

NSUI Protest News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!