Madhya Pradesh : बेटे को परीक्षा दिलाने के लिए पिता ने चलाई 105 किलोमीटर साइकिल

Share

8 घंटे में पूरी की यात्रा, कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने किया सलाम

Shobharam Manawar Dhar
बेटे आशीष को परीक्षा केंद्र ले जाते शोभाराम

धार। (Dhar) कहने को तो लॉकडाउन खत्म हो गया है और अब अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है। लेकिन लोगों की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही। गुड़गांव से बिहार के दरभंगा तक का सफर साइकिल से तय करने वाली ज्योति कुमारी तो आपको याद ही होगी। जी हां वहीं ज्योति, जिसने लॉकडाउन के दौरान अपने घायल पिता को साइकिल पर बैठाकर 10 दिन में सैकड़ों किलोमीटर का सफर तय किया था। चोटिल पिता का सहारा बनकर बेटी ने कर्तव्य निभाया था। ऐसा ही मामला मध्यप्रदेश के धार जिले के मनावर (Manawar) सामने आया है। जहां एक पिता शोभाराम (Shobharam) ने अपना धर्म निभाने के लिए जी तोड़ संघर्ष किया।

बसें बंद होने की वजह से चलानी पड़ी साइकिल

धार के मनावर कस्बे के बयडीपूरा गांव में रहने वाले शोभाराम ने अपने बेटे के लिए साइकिल से 105 किलोमीटर का सफर तय किया। शोभाराम ने अपने बेटे आशीष को साइकिल पर बैठाकर 8 घंटे में 105 किलोमीटर की दूरी नाप दी। दरअसल आशीष को 10 वीं की परीक्षा में शामिल होना था। उसे धार में सेंटर आवंटित किया गया था। बसें न चलने की वजह से शोभाराम को ये कदम उठाना पड़ा।

कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने किया सलाम

‘मनावर तहसील के बयडीपूरा निवासी शोभाराम जी ने अपने बेटे आशीष को बसे बंद होने के कारण 10 वी बोर्ड की परीक्षा के पेपर दिलाने के लिये धार स्थिति परीक्षा सेंटर की 105 किलोमीटर की दूरी 8 घंटे में सायकल से पार कर बेटे को परीक्षा दिलायी। उनके हौसले व जज़्बे को सलाम।’

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide Case: आत्महत्या से पहले वीडियो बनाकर फेसबुक पर अपलोड किया

सरकार से मांग

‘उनके बेटे आशीष के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ। मै सरकार से माँग करता हूँ कि इस घटना से सबक़ लेते हुए प्रदेश में रुक जाना नहीं योजना के तहत जिन बच्चों को आगामी समय में परीक्षाओं में भाग लेना है , उनके लिये तत्काल निशुल्क बस सुविधा की व्यवस्था सुनिश्चित की जावे ताकि किसी अन्य परीक्षार्थी व उनके परिजनो को ऐसी परेशानियो का सामना नहीं करना पड़े।’

यह भी पढ़ेंः विरोध के डर से बीते 6 महीनों से ग्वालियर नहीं गए सिंधिया

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!