Fake Flight Ticket News: बैक डेट की टिकिट पर ट्रैवल करने पहुंची युवती गिरफ्तार

Share

Fake Flight Ticket News: एडिट साफ्टवेयर टूल की हेल्प से टिकट पर बदली थी तारीख, दर्ज हुआ मुकदमा

Fake Flight Ticket News
गांधी नगर थाना, जिला भोपाल, फाइल फोटो

भोपाल। फ्लाइट की पुरानी टिकट को एडिटिंग साफ्टवेयर (Fake Flight Ticket News) की मदद से उसमें नई तारीख लिख दी गई। यह करने वाली एक युवती उसको लेकर विमानतल पर भी पहुंच गई। चेक इन करते वक्त उसका यह फर्जीवाड़ा उजागर हो गया। यह घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के राजा भोज विमानतल की है। विमानतल पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने युवती को पुलिस को सौंप दिया। जिसके बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर उसको गिरफ्तार कर लिया। आरोपी युवती ने पिछले साल भोपाल से दिल्ली की यात्रा की थी।

इसलिए महंगा पड़ा मजाक

गांधी नगर थाना पुलिस के अनुसार 05 अक्टूबर की शाम लगभग पौने छ: बजे 218/22 धारा 448/465/471 (अनाधिकृत रूप से कब्जा, कूटरचना के लिए दंड और कूटरचित दस्तावेज) का इस्तेमाल का मामला दर्ज किया गया है। यह मामला सीआईएसएफ के सहायक उप निरीक्षक प्रेमचंद्र (ASI Premchandra) ने दर्ज कराया है। इस मामले में आरोपी स्वाति है जिसकी उम्र 29 साल है। वह भोपाल स्थित इंद्रपुरी इलाके में रहती हैं। वह किसी प्रायवेट कंपनी में काम करती हैं। उसके पास भोपाल से दिल्ली (Bhopal To Delhi Flight) जाने फ्लाइट की एक टिकट थी। उस टिकट को उसने एडिटिंग साफ्टवेयर की मदद से उसकी तारीख को 2022 में बदलकर ट्रैवल करने के लिए एयरपोर्ट पहुंच गई। जहां सिक्योरिटी गार्ड को टिकट गलत होने का शक हुआ। पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि वह भोपाल से दिल्ली जाने की टिकट को एडिट करके उससे ट्रैवल करने का ट्राय कर रही थी। पूछताछ के बाद आरोपी को गांधी नगर थाने की पुलिस को सौंप दिया गया। इस मामले की जांच एएसआई विश्वनाथ कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide News: गल्ला व्यापारी के बेटे ने गोली मारकर की खुदकुशी

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Fake Flight Ticket News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!