PM Visit Security: सेना के तीन हेलीकॉप्टर रिहर्सल के लिए भोपाल पहुंचे

Share

PM Visit Security: तीन घंटे कार्यक्रम के लिए तीन दर्जन आईपीएस की निगरानी में रहेगा 7 हजार का पुलिस बल, राजधानी में 7 हेलीपेड भी बनकर तैयार

PM Visit Security
प्रधानमंत्री इसी गेट से मंच में प्रवेश करेंगे। इससे पहले चप्पे—चप्पे पर चौकस नजर होगी। फोटो—टीसीआई

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 नवंबर को भोपाल में होंगे। वे कमलापति (पुराना नाम हबीबगंज स्टेशन) का उदघाटन करेंगे। इसके अलावा जंबूरी मैदान में स्थित जनजातीय गौरव दिवस समारोह में भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री की सुरक्षा (PM Visit Security) को लेकर काफी भारी बंदोबस्त भोपाल शहर में किए गए हैं। शहर को रंगरोगन करने के साथ—साथ सड़कें बनाई जा रही है। यह सबकुछ अंतिम चरणों में पहुंच गया है। प्रधानमंत्री की यात्रा से पहले सेना के तीन हेलीकॉप्टर रिहर्सल के लिए भोपाल पहुंचे। रिहर्सल की समीक्षा बैठक के बाद अंतिम रुप दिया जाना अभी बाकी है।

हेलीकॉप्टर देखने की मची होड़

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री शहर में लगभग तीन घंटा रहेंगे। उनके सुरक्षा इंतजाम में कई दिनों से एजेंसियां जुटी हुई है। बीडीएस, श्वान दस्ते के अलावा कई अन्य टुकड़ियां सक्रिय है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए सेंट जेवियर स्कूल के नजदीक मैदान में चार हेलीपैड बनाकर तैयार है। वहीं बीयू यूनिवर्सिटी में तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। शनिवार को पूरे सुरक्षा इंतजामों को लेकर रिहर्सल की गई। इस कारण शहर के आसमानों में काफी देर तक सेना के हेलीकॉप्टरों की आवाज गूंजती रही। यह रिहर्सल देखने के लिए अवधपुरी और नारायण नगर के लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। खबर है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तीन आईजी, पांच डीआईजी, 20 एसपी, 40 एएसपी, 90 सीएसपी और 150 से अधिक टीआई तैनात किए गए हैं। पूरे कार्यक्रम में करीब 7 हजार पुलिस बल तैनात रहेगा।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: अस्पताल की फीस सुनकर जख्मी को घर ले गए

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

PM Visit Security
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!