Bhopal Cheating Case: OLX पर विज्ञापन पढ़कर पहुंचा जालसाज

Share

फर्जी आधार कार्ड थमाकर ले गया कैमरा

Bhopal Cyber Crime
सांकेतिक फोटो

भोपाल। (Bhopal Crime News In Hindi) सायबर क्राइम करने वाले कितने चालाक होते हैं उसकी बानगी इस अपराध से उजागर होती है। एक बदमाश ने ओएलएक्स का विज्ञापन (OLX Advertisement) पढ़कर यह जालसाजी (Bhopal Cheating Case) का अपराध किया। मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) के कमला नगर थाना क्षेत्र का है। आरोपी झांसा देकर कैमरा ले गया है। बदले में पहचान के लिए वह अपना आधार कार्ड दे गया था। जिसके बाद में फर्जी होने की जानकारी पीड़ित को लगी। पुलिस ने इस मामले में जालसाजी (Bhopal Fraud Case) का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

कमला नगर थाना पुलिस ने www.thecrimeinfo.com (द क्राइम इंफो डॉट कॉम) को बताया कि शिकायत रीवा के मनगवा थाना क्षेत्र में रहने वाले आशीष कुमार द्विवेदी (Ashish Kumar Diwedi) ने दर्ज कराई है। वह भोपाल (Bhopal News) में अंबेडकर नगर में किराए से रहता है। उसने पुलिस को बताया कि उसके पास एक कैमरा था। जिसको किराए पर देने के लिए उसने 21 दिसंबर, 2019 को ओएलएक्स पर विज्ञापन दिया था। यह विज्ञापन पढ़कर एक व्यक्ति ने उससे संपर्क किया। उसने अपना परिचय तरुण सोलंकी के रुप में दिया। उसने आशीष से कहा कि वह कैमरा दिखवाने के बाद उसको किराए पर लेगा। एक दिन का किराया 600 रुपए तय करने के बाद वह उसे ले गया। बदले में आधार कार्ड दे गया। जालसाजी का पता तब चला जब आधार कार्ड की जानकारी जुटाई गई। वह फर्जी था जिसके बाद आशीष को अहसास हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी की गई है तो वह पुलिस के पास पहुंचा। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का दावा है कि आरोपी के संबंध में पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग मिल गए हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Dowry News: पंड़ित बोला लॉक डाउन में है मुर्हूत फिर नहीं कोई योग

यह भी पढ़ें: सरकार का फंड जिसे जीम गए सरकार के ही अफसर
अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!